बिज़नेस

Old Pension Scheme Big Update In Hindi 2023: सरकार ने किया ऐलान, लागू हुई Old Pension Yojna

Old Pension Scheme Big Update In Hindi 2023: सरकार ने किया ऐलान, लागू हुई Old Pension Yojna
x
Old Pension Yojna In Hindi 2023: देशभर में पुरानी पेंशन (Old Pension) को लेकर बवाल मचा हुआ है.

Old Pension News Update 2023, Old Pension Scheme Big Update In Hindi 2023, Old Pension Yojna In Hindi 2023: देशभर में पुरानी पेंशन (Old Pension) को लेकर बवाल मचा हुआ है. कई राज्यों ने OPS लागू भी कर दी है. लेकिन कुछ राज्य अभी भी इसे लागु करने में देरी कर रहे है. लेकिन एक राज्य ने आज अपने कर्मचारियों को (Government Employees) की को बड़ी खुशखबरी दे दी है. चलिए जानते है पूरा मामला....

जैसा की आप लोग जानते है की राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में सबसे पहले Old Pension Yojna लागु कर दी गई है. इस बीच अन्य राज्यों के कर्मचारी भी पुरानी पेंशन को लेकर बवाल मचा रहे है. पुरानी पेंशन के फायदे की बात करे तो इसमें महंगाई दर बढ़ने के साथ ही डीए में भी इजाफा होता है.

अन्य राज्यों की तरह महाराष्ट्र में लंबे समय से कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए हडताल में है. ऐसे में राज्यों ने अब कर्मचारियो को बड़ी खुशखबरी देते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है. राज्य सरकार ने कहा की अब हमारे कर्मचारियों को बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के बराबर ही फायदा मिलेगा. ऐसे में कर्मचारियों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं है. ऐसे में माना जा रहा है की जल्द महाराष्ट्र में भी Maharashtra Old Pension Scheme लागु कर दी जावेगी.

Next Story