बिज़नेस

Old Coin and Note Sell: पुराने नोट एवं सिक्कों से कमाएं लाखों! जानें कैसे

Old Coin and Note Sell: पुराने नोट एवं सिक्कों से कमाएं लाखों! जानें कैसे
x
Old Coin And Note Online Sell: पुराने नोट और सिक्के आपको शानदार कमाई करा सकते हैं। फिलहाल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने नोटों और सिक्कों की नीलामी की जा रही है।

Old Coin And Note Online Sell: क्या आप बढ़ती महंगाई (Inflation) से परेशान है और कोई अच्छी नौकरी भी नहीं मिल रही है। और यदि आपके पास घर में पुराने नोट एवं सिक्के हैं। तो आप परेशान ना हो क्योंकि पुराने नोट और सिक्के आपको शानदार कमाई करा सकते हैं। फिलहाल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने नोटों और सिक्कों की नीलामी की जा रही है। और वहां पुराने सिक्के एवं नोट आपको लाखों करोड़ों रुपए कमा कर दे सकते है। आइए जानते हैं कि पुराने नोट एवं सिक्कों से कैसे कमाएं लाखों।

अकाउंट करना होगा रजिस्टर्ड

पुराने नोट और सिक्कों की नीलामी करने के लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना होगा और रजिस्टर्ड करना होगा। सबसे पहले आप ई-कॉमर्स की वेबसाइट पर जाएं, वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा। होम पेज पर आपको अपनी सारी डिटेल भरनी होगी और अपने नोट या सिक्के के दोनों तरफ की अच्छी फोटो क्लिक करके उसे उस वेबसाइट पर अपलोड कर देना है। उसके बाद आपके नोट और सिक्के को खरीदने के लिए जो भी इच्छुक होगा वह आपसे संपर्क करेगा एवं उसके बाद आप उसके हिसाब से उस व्यक्ति से अपने सिक्के और नोट का मोल भाव कर सकते हैं। और अपनी इच्छा अनुसार उस रेट पर आप अपने सिक्के और नोट की नीलामी कर सकते हैं।

पुराने सिक्कों से बनाएं लाखों रुपए

यदि आपके पास 10 और 5 रुपए के पुराने सिक्के हैं। तो आप इन पुराने सिक्कों से लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। इसके लिए कई ई-कॉमर्स वेबसाइट होती हैं। जो पुराने सिक्के और नोटों को खरीदना चाहती है। अधिकतर लोगों को पुराने सिक्के और नोटों को जोड़ कर रखना काफी पसंद होता है। और यदि उनको पुराने नोट और सिक्के मिलते है तो वह मुंह मांगी कीमत देते हैं। लेकिन उन पुराने नोट और सिक्कों में कुछ खासियत होनी चाहिए जैसे मां वैष्णो के चित्र वाला 10 या पांच का सिक्का। फिलहाल इस सिक्के की सबसे अधिक डिमांड की जा रही है। और यदि आपके पास 786 का सिक्का या नोट है तो ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इसकी भी बहुत अधिक मांग की जा रही है। साथ ही इसके दाम भी आपको लाखों में मिल रहे हैं।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story