बिज़नेस

सड़को में जाम से मिलेगा अब छुटकारा, देश में उड़ने वाली गाड़ियों से कर सकेंगे सफर..

सड़को में जाम से मिलेगा अब छुटकारा, देश में उड़ने वाली गाड़ियों से कर सकेंगे सफर..
x
सरकार देश में अब ड्रोन टैक्सी बनाने की तैयारी शुरू कर दी है, जिससे एक स्थान से दूसरे स्थान में जाना अब आसान हो जायेगा।

Drone taxi in india : भारत सरकार देश में अब ड्रोन टैक्सी बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. जिससे एक जगह से दूसरे जगह जा पाना अब और भी सरल हो जायेगा। घंटो ट्रैफिक में फसे होने के कारण लोग सही समय पर नौकरी या अन्य जगह पर नहीं पहुंच पाते। हम सोचते है कि काश उड़कर हम अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच जाते तो अब यह सपना साकार होने वाला है. क्यूंकि सरकार लाने वाली है ऐसी ही सुविधा जिसे सुनकर आप भी खुश हो जायँगे।

मिनटों में कर सकेंगे सफर

अगले कुछ वर्षो में हो सकता है कि आप को दिल्ली से नोएडा जाने में कुछ ही मिनट का सफर तय करना पड़े या फिर कई अन्य जगह जाने के लिए भी कुछ मिनट ही लगे. नागर विमानन के अध्य्क्ष प्रदीप खरोला ने इस तरह की जानकारी दी. सरकार ने कुछ महीनो पहले ही ड्रोन टैक्सी बनाने की जानकारी दी. अगर सब कुछ सही रहा तो अगले कुछ साल में भारत में ड्रोन टैक्सी या एयर टैक्सी उड़ते हुए देखने को मिलेगी।

500 किलोग्राम तक वजन ले जा सकेंगे

सरकार ने 500 किलोग्राम ले जाने वाले ड्रोन को मंजूरी दी है. प्रदीप खरोला ने बताया कि ड्रोन टैक्सी पर काम शुरू किया जा रहा है जिस तरह से मॉडल बनकर तैयार हो रहे है. और रिसर्च जिस तरह से हो रहे है उससे तो यही लगता है कि जल्द ही बनकर तैयार होगा।



5 से 6 लोग आसानी से बैठ सकेंगे

प्रदीप खरोला ने कहा कि यह उड़ने वाली गाड़ियां काफी सुरक्षित होगी। जिसमे आसानी से 5 से 6 लोग सफर कर सकेंगे। किराया के बारे में उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इसका किराया आम जन के लोगो को ध्यान में रख कर निर्धारित किया जायेगा। .

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story