बिज़नेस

WhatsApp, Facebook और Instagram चलाने के लिए अब पैसे देने होंगे, जानें कितना चार्ज लगेगा

WhatsApp, Facebook और Instagram चलाने के लिए अब पैसे देने होंगे, जानें कितना चार्ज लगेगा
x
WhatsApp, Facebook, Instagram Will Be Paid App: META के तीनों एप्स में पेड सर्विस का काम चल रहा है, कुछ दिनों बाद तीनों ऐप्स का इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे

META Paid App: Facebook, WhatsApp और Instagram का इस्तेमाल करने के लिए अब आपको मंथली फीस देनी होगी, तीनों ऐप्स का मालिकाना हक़ रखने वाली कंपनी META एक नई पेड सर्विस पर काम कर रही है. इन तीनों ऐप्स में कुछ ऐसी सर्विस ऐड की जाएंगी जिनका इस्तेमाल करे के लिए आपको पैसे चुकाने होंगे।

META ने नया डिवीजन बनायाहै है, फेसबुक, इंस्टाग्रम और व्हाट्सऐप के अर्ली एक्ससेस के साथ दूसरे फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन चार्ज लाने की कयावद में कंपनी काम कर रही है. पेड सर्विस से पहले दो हफ्ते के लिए फ्री ट्रायल का यूज करने को दिया जाएगा

फेसबुक, इंस्टाग्रम और व्हाट्सऐप चलाने के लिए पैसे देने होंगे

META मॉनिटाइजेशन एक्सपीरियंस नाम का नया डिवीजन बना रही है, जिसका पेड सब्सक्रिप्शन लेने के बाद ही यूजर उन खास फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएगा। Facebook, WhatsApp और Instagram का नया पेड वर्जन कैसा होगा इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

कितनी फीस लगेगी

जिस तरह Snapchat अपने प्राइम वर्जन के लिए मंथली फीस लेता है उसी तरह Facebook, WhatsApp और Instagram के लिए भी मंथली सब्सक्रिप्शन पैक जारी होगा, और इन ऐप्स के खास फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए कितना पैसा देना होगा, इसके बारे में META ने कुछ नहीं बताया है. स्नैपचैट में तो 49 रुपए हर महीने देने होते हैं और ट्विटर ब्लू के लिए तो यूजर्स 400 रुपए हर महीने देते हैं.

Next Story