बिज़नेस

Investment Tips: अब महिलाएं बनेंगी आत्मनिर्भर, इस तरह पत्नी को मिलेंगे 45000 महीना

Investment Tips
x
Investment Tips: अगर आप चाहते है कि आपकी पत्नी आत्मनिर्भर हो, यहां इन्वेस्ट कर आप यह कर सकते हैं..

Investment Tips: अगर आप चाहते है कि आपकी पत्नी आत्मनिर्भर हो। किसी भी परिस्थिति में उसे किसी के सामने हाथ फैलाने की आवश्यकता न पड़े। तो आपको एक छोटा सा कार्य करना होगा। यह छोटा सा कार्य आपकी पत्नी को हर महीने 45000 दिलवा सकता है। हमारा कहने का मतलब है कि आप अपनी पत्नी के लिए पेंशन योजना से जुड़ जाएं तो आप अपनी पत्नी की उसके बुढ़ापे के लिए मदद कर सकते हैं। बुढापें की हर किसी को चिता होती है लेकिन इस योजना में पैसा जमा करने से सिर्फ लाभ ही लाभ है।

क्या है यह योजना

पत्नी को हर महीने रेगुलर इनकम प्राप्त हो अगर आप ऐसा चाह रहे हैं तो नेशनल पेंशन स्कीम (National Pension Scheme) की पॉलिसी लेना आपके लिए बेहतर है। इस पेंशन स्कीम (Pension Scheme) में निवेश करने पर आपको 45000 रुपए महीना पेशन इंटरेस्ट मिलेगा। जानकारों की मानें तो कहा गया है कि इस योजना में पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

नेशनल पेंशन स्कीम में सुविधा का लाभ लेने के लिए हर महीने तथा सालाना पैसा जमा करने की सुविधा दी गई है। सिर्फ एक हजार रुपए की राशि का अकाउंट खुलवाना होगा। इसे 60 वर्ष या फिर 65 वर्ष होने तक एमपीएस अकाउंट चला सकते हैं।

हर महीने निवेश

इस पेंशन का लाभ उठाने के लिए अगर आप हर महीने 5000 रुपए जमा करते हैं और पत्नी की उम्र 30 वर्ष है तो हर वर्ष आपको 10000 रुपए का रिटर्न प्राप्त होगा। वही 60 वर्ष की उम्र के बाद इस अकाउंट में करोड़ों रुपए एक हो जाएंगे। जिसके बाद हर महीने 45000 रुपए की पेंशन मिलनी शुरू हो जाएगी।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story