बिज़नेस

Youtube Channel Monetization के लिए अब सिर्फ 500 सब्सक्राइबर्स की जरूरत! वीडियो रन टाइम भी कम हुआ

Youtube Channel Monetization के लिए अब सिर्फ 500 सब्सक्राइबर्स की जरूरत! वीडियो रन टाइम भी कम हुआ
x
Now only 500 subscribers are needed for Youtube Channel Monetization! Video run time also reduced

Youtube Channel Monetization New Rule: यूट्यूब में पैसा कामना बहुत आसान हो गया है अब आप लोगों को Google में How To Earn Money From Youtube सर्च करने की जरूरत नहीं बल्कि अपने क्रिएटिव दिमाग से अच्छे कंटेंट बनाने की जरूरत है. थोड़ी मेहनत तो करनी पड़ेगी लेकिन पैसा कमाओगे इतना पक्का है.

दरअसल Youtube Channel Monetization बहुत आसान कर दिया गया है. यूट्यूब चैनल मॉनिटाइजेशन के लिए जो गाइडलाइन बनाई गई थी उसमे बहुत रियायत दे दी गई है. यानी कम सब्सक्राइबर्स और कम वाच टाइम होने के बावजूद आप पैसा पीट सकते हैं.

यूट्यूब से पैसा कैसे कमाएं

Youtube Se Paisa Kaise Kamaye: आपने सुना-पढ़ा होगा कि Youtube उन्ही चैनल्स को मॉनिटाइज करता है जिनके पास कम से कम 1 हजार सब्क्राइबर्स होते हैं. और एक साल का 4000 घंटे का वाच टाइम होता है. अच्छी बात ये है कि YT ने इन दोनों मापदंडों में थोड़ी कमी कर दी है

यूट्यूब का चैनल कैसे मॉनिटाइज होगा

How Youtube Channel Monetize: YT ने YPP प्रोग्राम शुरू किया है जो कंटेंट क्रिकेटर्स को जल्दी पैसा कमाने में मदद करता है. अब किसी भी YT चैनल को मॉनिटाइज करने के लिए सिर्फ 500 सब्सक्राइबर्स की जरूरत पड़ेगी और एक साथ का वाच टाइम 4000 घंटे की जगह तीन हजार घंटे का दिया गया है.

YT शॉर्ट्स की बात करें तो पहले 90 दिन के अंदर एक करोड़ व्यूज लाने पड़ते थे लेकिन अब 30 लाख व्यूज में काम बन जाएगा

अब क्या ही करना है यार? बढ़िया चैनल बनाओ ढंग के वीडियो डालो और पैसा पीटो

Next Story