बिज़नेस

New Year 2022: नए साल में करे कपूर से टोटका, बन जाएंगे अंबानी जैसे दौलतमंद, शाहरुख़ खान जैसे बन जायेगा महल, जानिए!

New Year 2022: नए साल में करे कपूर से टोटका, बन जाएंगे अंबानी जैसे दौलतमंद, शाहरुख़ खान जैसे बन जायेगा महल, जानिए!
x
New Year 2022: पूजा में प्रयोग होने वाला कपूर आमतौर पर सभी के घरों में पाया जाता है।

New Year 2022: पूजा में प्रयोग होने वाला कपूर आमतौर पर सभी के घरों में पाया जाता है।लेकिन यह कपूर भगवान की पूजा आरती करने के साथ ही और भी कई कार्यों में उपयोग किया जाता है। लेकिन इसके बारे में ज्यादा जानकारी ना होने की वजह से हम कपूर के आश्चर्यचकित कर देने वाले उपायों के बारे में नहीं जानते। लेकिन आज हम कपूर के 3 आश्चर्यचकित करने वाले उपायों के बारे में बताएंगे जिनको करने के बाद आपको लगेगा कि इस उपाय को हमने पहले ही क्यों नहीं कर लिया। नया वर्ष शुरू होने वाला है इसलिए इस उपाय को तुरंत करें।

नया साल आने वाला है। पुराना वर्ष आपका कैसा बीता यह महत्वपूर्ण नहीं है। महत्वपूर्ण तो यह है कि आने वाला वर्ष आपके लिए सुख शांति समृद्धि लेकर आए। इसके लिए आपको कुछ खास उपाय हम अब बताने जा रहे हैं जिनको करने से आपकी समस्याएं दूर भागेंगे। आइए जाने नए वर्ष से कपूर के कौन से टोटके करने हैं।

किचन में जलाएं कपूर

धर्म में कपूर का पूजा में विशेष उपयोग किया जाता है। इसी तरह हिंदू धर्म में किचन को माता अन्नपूर्णा का स्थान बताया गया है। बताया गया है कि किचन में साफ सफाई के बाद मैं लॉन्ग और कपूर रखकर कपूर को जला दें। और इसे किचन में घुमाएं। ऐसा करने पर घर में पैसे की बरकत होती है।

नहाने के पानी में डालें कपूर का तेल

कहां गया है कि नहाने के पानी में कपूर के कुछ बूंद तेल डार्लिंग। इसके पश्चात उस कपूर के तेल मिले पानी से स्नान करें। ऐसा करने पर जिन व्यक्ति की कुंडली में राहु केतु और शनि के दोस्त है वह समाप्त हो जाते हैं।

कलह से मिलता है छुटकारा

आपके घर में रोजाना लड़ाई झगड़े होते हैं। लोगों में अक्सर अनबन बनी रहती है। ऐसे में प्रतिदिन सुबह और शाम के समय कपूर को देसी घी में डुबोकर उसका धुआं घर के चारों तरफ करना चाहिए। ऐसा करने पर आ घर के अंदर के विवाद समाप्त हो जाते हैं।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story