बिज़नेस

New RuPay Card: बच्चों के लिए शॉपिंग करना है तो ये रुपे कार्ड दे रहा है बढ़िया कैशबैक ऑफर

New RuPay Card: बच्चों के लिए शॉपिंग करना है तो ये रुपे कार्ड दे रहा है बढ़िया कैशबैक ऑफर
x
New RuPay Card: इस कार्ड को इस्तेमाल करने से शॉपिंग भी हो जाएंगी और सेविंग्स भी

New RuPay Card: जूनियो ने रुपे प्लेटफार्म पर मल्टी पर्पज़ कार्ड जारी किया है जिसमे बच्चों के लिए की जाने वाली ऑनलाइन शॉपिंग सस्ती भी पड़ेगी कैशबैक भी मिलेगा और तो और रिवॉर्ड पॉइंट्स भी मिलेगें। दरअसल फिनटेक स्टार्टअप जूनियो ने रुपे प्लेटफार्म पर एक स्मार्ट मल्टी पर्पज़ कार्ड लांच किया है. जिससे बच्चों की शॉपिंग के लिए बनाया गया है।

कंपनी ने कहा है कि जूनियो रुपे कार्ड को बच्चों के लिए डिज़ाइन किया है. यह छोटे बच्चों की ऑनलाइन सहित ऑफलाइन शॉपिंग दोनों के लिए डेबिट कार्ड की तरह काम करेगा।

आसानी से हो जाएगी पेमेंट

फिनटेक कंपनी का कहना है कि जूनियो रुपे कार्ड बच्चों को सुरक्षित ऑफलाइन ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा देता है. कंपनी ने ये भी कहा है कि कोरोना के बाद देश डिजिटल भुगतान का चलन बढ़ा है इस लिहाज से रुपे प्लेटफार्म पर लांच किए गए इस जूनियो स्मार्ट कार्ड के ज़रिये बच्चे और युवा दोनों आसानी से ऑनलइन और ऑफलाइन भुगतान कर सकते हैं।

बच्चों को बनाएगा सक्षम

नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन की तरफ से भी इस बारे में एक बयान आया है, जिसमे रुपे कार्ड को आज के समय के हिसाब से बेहद सकारात्मक कदम बताया गया है, यह कार्ड बच्चों को उनके जीवन की शुरुआत में डिजिटल लेनदेन करने में सक्षम बनाएगा, इसके साथ ही यह छोटे बच्चों के माता पिता में अपने बच्चों की देख रेख में होने वाले खर्चों को व्यवस्थित करेगा।

जूनियो रुपे में ये सब कुछ मिलेगा

कंपनी का मानना है कि इस कार्ड को लाने के बाद कम बच्चों में पैसे खर्च करने की समझ विकसित होगी ताकि बड़े होने पर उनमे यह आदत बनी रहे। उन्होंने कहा कि बच्चे और उनके अभिवावक दोनों जूनियो रुपे ऐप पर सइंग अप कर के जीरो एनुअल फीस के साथ वर्चुअल जूनियो स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका उपयोग करने पर पेमेंट के 7 फीसदी तक कैशबैक और अन्य रिवॉर्ड पॉइंट मिलते हैं।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story