बिज़नेस

New Business Idea In Hindi 2023: ₹10000 की लागत से शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी ₹25000 से ₹30000 तक की कमाई, अंधाधुंध होगी पैसो की बारिश

New Business Idea In Hindi 2023: ₹10000 की लागत से शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी ₹25000 से ₹30000 तक की कमाई, अंधाधुंध होगी पैसो की बारिश
x
New Business Idea In Hindi 2023: यदि आप दुसरो की नौकरी करके थक चुके है और खुद का बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है तो आपके लिए ये खबर बेहद जरूरी है.

New Business Idea In Hindi 2023: यदि आप दुसरो की नौकरी करके थक चुके है और खुद का बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है तो आपके लिए ये खबर बेहद जरूरी है. अगर आप कोई बिजनेस शुरू कर रहे है तो पहले अच्छी तरह प्लानिंग कर ले उसके बाद ही बिजनेस शुरू करे. क्योकि ऐसा करने से आपको 100% सफलता मिलती है. हम जिस बिजनेस की बात कर रहे है वो है अचार का बिजनेस (Pickle Business In Hindi). इस बिजनेस की खास बात यहाँ है की आप इसे बेहद कम निवेश में भी शुरू कर सकते है. इस बिजनेस से लोग आज लाखो करोडो की कमाई कर रहे है. खास बात यह है की आपकी घर की महिलाये इस बिजनेस को आसानी से कर सकती जा.

अचार बनाने का बिजनेस (Pickle Business In Hindi) आप मात्र 10 हजार रुपये में शुरू कर सकते है. बता दे की इस बिजनेस से आपको हर महीने 25 से 30 हजार रुपये तक की कमाई हो सकती है. अचार को ऑनलाइन, थोक, रिटेल मार्केट और रिटेल चेन के माध्यम से भी बेचा जा सकता है. आचार बनाने के लिए आप आसानी से साफ सफाई रखे। इसके लिए आपको 900 वर्गफुट का एरिया की जरूरत है. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड आथोरिटी (FSSAI) से लाइसेंस प्राप्त किया जा सकता है इस लाइसेंस के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर कर आवेदन किया जा सकता है.

इतनी होगी कमाई

अचार मेकिंग बिजनेस (Pickle Making Business In Hindi) को 10000 रुपये की लागत से शुरू किया जा सकता है. और दो से तीन गुना ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है. इस बिजनेस में लॉस का सवाल ही नहीं है. बल्कि प्रॉफिट ही प्रॉफिट होती है. इस छोटे बिजनेस को मेहनत लगन से करने पर बहुत बड़ा बनाया जा सकता है. इस बिजनेस का मुनाफा हर महीने मिलेगा और मुनाफे में बढ़ोतरी भी होती हुई मिलेगी.

Next Story