बिज़नेस

New Business Idea: सिर्फ एक बार खरीदे ये सामान, जिंदगी भर होती रहेगी लाखो की कमाई, जानिए कैसे?

Rajasthan Shubh Shakti Yojana
x
टेंट हाउस का बिजनेस (Tent House Business) कर आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है.

New Business Idea: अगर आप नौकरी करके थक चुके हो और खुद का कारोबार शुरू करना चाहते (How to start Business) हैं तो आज हम आपको एक अच्छे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है. जिसे शुरू करके आप हर महीने लाखो की कमाई कर सकते है. जी हां इस बिजनेस में सिर्फ आपको एक बार पैसे निवेश करने होंगे इसके बाद आपको जिंदगी भर पैसे आते रहेंगे.

इस बिजनेस को आप कही भी शुरू कर सकते है चाहे वो गांव हो या शहर. इस बिजनेस में कभी कोई घाटा नहीं होगा बल्कि फायदा ही होगा. ये बिजनेस सदाबहार है यानि ये साल भर चलता रहेगा. हम जिस बिजनेस की बात कर रहे है वो है टेंट हाउस का बिजनेस (Tent House Business).

ये है स्कोप

टेंट हाउस (Tent House) एक ऐसा बिजनेस है जिसे पूरे साल तक किया जा सकता है. कही शादी है, जन्मदिन है या कोई बड़ा फंक्शन सभी जगह टेंट हाउस की जरूरत पड़ती है. शादी की लगन में ये व्यापर और तेजी से बढ़ जाता है. और महीने भर में आपको लाखो की कमाई दे देता है. खुद के घर की खास सजावट करने के लिए लोग अच्छे टेंट हाउस से मिलाप करते है और इसकी अच्छी खासी कीमत भी अदा करते है. ज्यादातर गांव में टेंट हाउस की मांग ज्यादा है.

टेंट हाउस में ये है जरूरत के सामान

टेंट हाउस में आपको लकड़ी के डंडे या बांस या फिर लोहे के पाइप की जरूरत होती है. साथ ही मेहमानो की अच्छी व्यवस्था के लिए कुर्सी या दरी, लाइट, पंखे, गद्दे, सिरहाने और चादर आदि की भी जरूरत पड़ती है, जिसे आपको अधिक मात्रा में सामान खरीदना होगा. इसके अलावा आपको डेकोरेशन से संबंधित समान जैसे कारपेट, कई तरह की लाइट, म्यूजिक सिस्टम, अलग – अलग तरह के फूल आदि और भी चीजें खरीदना भी जरूरी है.

इतनी होगी कमाई

इस बिजनेस को आप अपनी लगत के अनुसार शुरू कर सकते है. और घर बैठे आप हर महीने शुरुआती दौर में 25000-30,000 रुपये से लेकर लाखो रूपए तक की कमाई कर सकते है.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story