बिज़नेस

न्यू बिजनेस आइडिया 2021: शुरू करे ये बिजनेस, हर महीने होगी 5 लाख से ज्यादा की कमाई, शादी के सीजन में करोड़पति भी बन सकते है, जानिए!

Rajasthan Shubh Shakti Yojana
x
न्यू बिजनेस आइडिया 2021: अपना खुद का टेंट हाउस बिजनेस से करे लाखों की कमाई.

न्यू बिजनेस आइडिया 2021: शादी पार्टी हो या अन्य कार्यक्रम। आज सभी जगह टेंट हाउस की जरूरत पड़ती है। ऐसे में आप टेंट हाउस का बिजनेस करके लाखों रूपये कमा सकते है। यह बिजनेस अब 12 मासी व्यापार देता है और रोजगार का अच्छा साधान माना जा रहा है।

हर जगह सफल है टेंट हाउस बिजनेस

टेंट हाउस का बिजनेस गांव हो या शहर सभी जगह किया जा सकता है। आप इस कारोबार को कहीं भी शुरू कर सकते हैं. आपको कोई भी परेशानी नहीं होगी. इसके लिए बस आपको थोड़ी सी जगह की जरूरत होगी. अब शादी के सीजन में आपके काम को किक स्टार्ट भी मिल जाएगी क्योंकि अब एक ही दिन में हजारों की संख्या में शादी हो रही है

इतनी लगेगी लागत

आपको टेंट कारोबार करने के लिए पहले स्टॉक करना पड़ेगा। इसमें थोड़ा निवेश करना होगा. आपको टेंट लगवाने के लिए लकड़ी के डंडे, बांस, लोहे के पाइप लेने होगे. इसके अलावा कुर्सी, दरी, कालीन, लाइट, पंखे, गद्दे, सिरहाने और चादर वगैरह की जरूरत होगी। अगर आप केटरिंग का सामान भी दे रहे हैं तो बर्तनों के साथ गैस चूल्हे, भट्टी और पानी के बड़े ड्रम्स भी खरीदने होंगे.

शुरुआत में आपको 1 से 1.50 लाख रुपये स्टॉक खरीदने में निवेश करना होगा. काम आने के बाद और कैपिटल यानी पैसा लगाकर अपने कारोबार को बड़ा कर सकते हैं।

ऐसे होगा प्रॉफिट

शादियों में छोटी-बड़ी बुकिंग आसानी से मिल जाएगी. एक ऑर्डर यानी बुकिंग पर आपको 25 से 30 हजार रुपये की कमाई आसानी से हो जाएगी। बड़े स्तर पर कारोबार को कर रहे हैं तो आप बड़ा प्राफिट भी कमा सकते हैं। यानी आप महीने पर 4 से 5 लाख रुपये आसानी से कमा सकते हैं. हालांकि, ये कमाई आपकी बुकिंग पर निर्भर करती है।

Next Story