बिज़नेस

NDTV Adani Deal: अडानी ग्रुप और NDTV के बीच की डील में पेंच फंस गया?

NDTV Adani Deal: अडानी ग्रुप और NDTV के बीच की डील में पेंच फंस गया?
x
NDTV Adani Deal: 23 अगस्त को Adani Group ने NDTV के 29.18 फीसदी शेयर खरीदने की बात कही थी और अलग से 26% शेयर का ओपन ऑफर दिया था

NDTV Adani Deal: Adani Group NDTV Deal में पेंच फंसता नज़र आ रहा है. 23 अगस्त को अडानी समूह ने जानकारी दी कि Adani Group ने NDTV के 29.18% शेयर खरीद लिए हैं और अलगे 26% शेयर के लिए ओपन ऑफर दिया है. लेकिन 25 अगस्त को NDTV के प्रमोटर ग्रुप ने रेगुलेटरी फाईलिंग में बताया कि अडानी ग्रुप SEBI की मंजूरी के बिना उनके नियंत्रण वाली कंपनी की 99.5% हिस्सेदारी वाली डील पूरी नहीं कर सकता है।

NDTV प्रमोटर्स ग्रुप के पास RRPR के 29.18% शेयर हैं और अडानी के AMG मिडिया नेटवर्क ने VCPL (विश्वप्रधान कमर्शियल परिवेट लिमिटेड) कंपनी के माध्यम से RRPR ग्रुप में इनडायरेक्टली 99.5% हिस्सेदारी खरीदने की बात कही है. और NDTV के 26% शेयर के लिए ओपन ऑफर दिया है.

NDTV Adani Group Deal यहां फंस गई

RRPR प्रणय रॉय (Prannoy Roy) और राधिका रॉय (Radhika Roy) की कंपनी है. प्रणय रॉय और राधिका रॉय NDTV के प्रमोटर्स और फाउंडर्स हैं. NDTV के प्रमोटर ग्रुप की तरफ से रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा गया कि SEBI ने 27 नवंबर 2020 को प्रणय रॉय और राधिका रॉय को सिक्योरिटी मार्केट से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था. दोनों 27 नवंबर, 2022 तक सिक्योरिटी मार्केट में ना तो कुछ खरीद सकते हैं और ना ही कुछ बेच सकते हैं. ऐसे में उनके मालिकाना हक वाली RRPR के साथ कोई दूसरी कंपनी किसी प्रकार की कोई डील नहीं हो सकती.

NDTV के शेयर अपर सर्किट में पहुंच गए

जैसे ही अडानी ग्रुप के NDTV शेयर्स खरीदने की बात आई, लोगों ने धड़ाधड़ NDTV Share खरीदने की होड़ मचा दी. नतीजा निकला कि NDTV Share में 5 से 6% की ग्रोथ हो गई. कीमत अपर सर्किट में पहुंच गई. कोई NDTV के शेयर बेच ही नहीं रहा सिर्फ खरीदी हो रही है। और अगर Adani Group के साथ NDTV डील फेल हुई तो शेयर प्राइज़ धड़ाम से नई नीचे गिरेगी

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story