बिज़नेस

Mutual Fund Investment tip: रोजाना केवल ₹17 जमा कर बनाएं, करोड़ों रुपए

Mutual Fund SIP For Child
x
यदि आप म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में निवेश करते हैं तो ₹500 महीने की एसआईपी (SIP) आपको करोड़पति बना सकती है।

Best Investment Plan: क्या आप भी अपने फ्यूचर को सिक्योर करने के लिए कोई प्लान कर रहे हैं। यदि हां, तो आज से ही कर दें शुरुआत आज हम आपको एक ऐसे योजना के बारे में बताएंगे जिसमें आप केवल ₹17 का निवेश कर शानदार मुनाफा कमा सकते हैं।

SIP पर मिलता है शानदार मुनाफा

यदि आप म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में निवेश करते हैं तो ₹500 महीने की एसआईपी (SIP) आपको करोड़पति बना सकती है। ₹500 के फंड से आप शानदार मुनाफा कमा सकते हैं। शानदार मुनाफा कमाने के लिए आपको प्रतिदिन ₹17 का निवेश म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में करना होगा। पिछले कुछ सालों में म्यूचुअल फंड में 20% या इससे अधिक का शानदार रिटर्न दिया जाता है।

रोजाना ₹17 करें जमा

शानदार मुनाफा कमाने के लिए आपको निवेश करने के लिए बड़े फंड की आवश्यकता नहीं है। आप छोटे फंड से निवेश करके भी शानदार बचत कर सकते हैं। हम जिस प्लान के बारे में बात कर रहे हैं वह महीने का ₹500 जमा करने का है। इस योजना के हिसाब से 16.66 रुपए करीब होता है अधिकतर लोग हर दिन ₹17 आसानी से बचा सकते हैं।

SIP में कब तक करना होगा निवेश? (For how long will one have to invest in SIP?)

अगर आप इस योजना में निवेश करना चाहते हैं तो आपको 20 सालों तक के लिए निवेश करना होगा। इस राशि को 20 साल तक जमा करने पर आप 1.2 लाख रुपए जमा कर सकते हैं। 20 साल में सालाना 15% के रिटर्न पर आपका फंड बढ़कर ₹7,8000 हो जाएगा।

Next Story