बिज़नेस

Mustard Oil Price Cut: गिर गए सरसों के तेल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है रेट?

Mustard Oil Price Cut
x
Mustard Oil Price Cut: आसमान छूती महंगाई आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है.

Mustard Oil Price Cut, Sarso Ke Tel Ke Bhav: आसमान छूती महंगाई आम जनता की कमर तोड़कर रख दी है। इस बीच अगर किसी भी चीज में थोड़ी बहुत भी राहत मिलती है तो लोगों को लगता है कि घर का बजट स्थिर होगा। इस तरह की सूचना का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी का समाचार है। क्योंकि सरसों के तेल के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है। अगर आप सरसों का तेल खरीदने जा रहे हैं तो करीब 46 रुपए प्रति लीटर की बचत होने वाली है।

बचत ही बचत

जानकारी के अनुसार सरसों के तेल का खुदरा बाजार इस समय काफी नीचे स्तर पर चल रहा है। बताया गया है कि सहारनपुर में सरसों का जो तेल 210 प्रति लीटर पर बिक रहा था अब उसके दाम घटकर 146 तक पहुंच गए हैं। इस हिसाब से देखा जाए कि अगर आप हर महीने 5 लीटर सरसों का तेल खरीदते थे तो अब आपको उस 5 लीटर की खरीदी पर 230 रुपए की बचत हो सकती है।

कहां क्या है दाम

जानकारी के अनुसार प्रदेश में इस समय सरसों तेल के दाम काफी घटे हुए हैं। प्रयागराज में 13 जून को सरसों का तेल का दाम 164 रुपए, इसी तरह बहराइच में 172 रुपए प्रति लीटर, पीलीभीत में 150 रुपए प्रति लीटर, 16 जून को एटा में सरसों के तेल की कीमत 137 रुपए प्रति लीटर था। जबकि उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में सरसों के तेल के दाम 180 रुपए प्रति लीटर है।

इसी तरह बताया गया है कि गाजियाबाद में 13 जून को 164 रुपए प्रति लीटर, कन्नौज में 9 जून को 143 रुपए प्रति लीटर की बिक्री हो रही है।

Next Story