बिज़नेस

Multibagger stock: इस रिफाइनरी कंपनी ने बनाया इन्वेस्टर्स को करोड़पति

multibagger stocks
x
Multibagger stock: कुछ स्टॉक हालिया समय में इन्वेस्टर्स को शानदार रिटर्न दे रहे हैं।

Multibagger stock: पिछले कुछ महीने से शेयर बाजार (Share Market) बिकवाली की चपेट में हैं। भारतीय बाजार से विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक रिकॉर्ड निकासी कर रहे हैं। इसके बाद भी ये शेयर उछाल खा रहे हैं। कुछ स्टॉक हालिया समय में इन्वेस्टर्स को शानदार रिटर्न दे रहे हैं। सरकारी कंपनी मंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोलिंग पेट्रोकेमिकल लिमिटेड (Mangalore Refinery & Petroling Petrochemical Limited) का शेयर इन सब में से एक है। पिछले 3 महीने के दौरान MRPL स्टॉक में इन्वेस्टर्स को शानदार पैसे दिए। 25 फरवरी को BSE का शेयर 39.55 रुपए के स्तर पर पहुंचा। पिछले सप्ताह यानी शुक्रवार को 78.30 रुपए पर पहुंचा। आज के कारोबार में इस स्टॉक में गिरावट देखी गई। और 78.75 रुपए के आसपास ट्रेंड कर रहा था। वहीं 3 महीने में MRPL की वैल्यू 100 फीसदी बढ़ी है।

बीएसई सेंसेक्स बीते 3 महीने में 4 फ़ीसदी गिरा

यदि किसी इन्वेस्टर ने मंगलोर रिफाइनरी के शेयर में 3 महीने पहले इन्वेस्ट किया। और एक लाख रुपए लगाए होते तो वह ₹2 लाख हो जाते। मिडकैप स्टॉक में मल्टीबैगर रिटर्न ऐसे समय दिया है। जब पिछले 3 महीने के दौरान भी ऐसे ही सेंसेक्स 4 फ़ीसदी से अधिक गिरा है। एमआरपीएल का स्टॉक 52 सप्ताह के उच्च स्तर से नीचे गिरा हुआ है। इसमें 23 मई को 95.95 रुपए का 52 वीक हाई बनाया गया था।

मंगलोर रिफाइनरी ये सब बनाती है

कच्चे तेल को MRPL रिफाइनरी करने का बिजनेस करती है। और साथ ही साथ लिक्विड ईंधन और गैस बनाती है। वही मंगलोर रिफाइनरी में मोटर स्पिरिट,हाई स्पीड डीजल, एविएशन फ्यूल भी बनाती है।

मार्च तिमाही में रहा शानदार रिजल्ट

कंपनी ने शेयर बाजार में शानदार रिजल्ट दिया। वही मार्च तिमाही में कंपनी का फाइनेंशियल रिजल्ट भी दमदार रहा। मंगलोर रिफाइनरी का मार्च तिमाही में नेट प्रॉफिट 1006 फीस दी बढ़कर 3,008 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। 271. 86 करोड़ रुपए का कंपनी को साल भर पहले ही नेट प्रॉफिट हुआ था।

Next Story