बिज़नेस

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana: 83 लाख क‍िसानों को रातो-रात मिली बड़ी खुशखबरी, हर एक किसान को ₹10000 देने का ऐलान

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana
x

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana: केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) में किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिया जा रहा है.

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana: केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) में किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिया जा रहा है. वही अब मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने 'मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना' की शुरुआत की है. इस योजना में शिवराज सरकार के द्वारा किसानो को 4000 रूपए की आर्थिक मदद की है.

मध्य प्रदेश कृषि विभाग के मुताबिक, किसान सम्मान निधि से समस्याओं का समाधान और आर्थिक रूप से सशक्त हो रहे हैं. 83 लाख से अधिक किसानों 15 हजार 541 करोड़ रुपये की सहायता दी गई है.

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana Kya Hai

एमपी सरकार ने किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के मकसद से 25 सितंबर 2020 को 'मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना' शुरू की थी. इस योजना के तहत क‍िसानों के खाते में 4000 रुपये दो क‍िश्‍तों में ट्रांसफर क‍िये जाते हैं.

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana Benefits

किसान कल्याण योजना का लाभ वही किसान उठा सकते हैं जो पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan) से जुड़े हैं. राज्‍य सरकार की इस योजना के ल‍िए आप मध्य प्रदेश सरकार की कृषि विभाग वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana Online Apply

Mukhyamantri Kisan Kalyan Yojana का लाभ लेने के लिए किसान मध्यप्रदेश सरकार की वेबसाइट https://saara.mp.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Next Story