बिज़नेस

इंश्योरेंस सेक्टर में धमाल मचाएंगे मुकेश अंबानी, जिओ फोन की तरह अब Jio Life Insurance होगा लॉन्च

Jio Life Insurance Company
x
Jio Life Insurance Company: इंश्योरेंस सेक्टर में मुकेश अंबानी एंट्री करने वाले हैं। उनका यह निर्णय अब तक की सबसे बड़ी भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी पर भारी पड़ सकती है।

इंश्योरेंस सेक्टर में मुकेश अंबानी एंट्री करने वाले हैं। उनका यह निर्णय अब तक की सबसे बड़ी भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी पर भारी पड़ सकती है। क्योंकि मुकेश अंबानी जिस सेक्टर में एंट्री करते हैं उसे अपना बना लेते हैं। मुकेश अंबानी बहुत जल्दी इंश्योरेंस सेक्टर में देश के लोगों के लिए बेहतर जीवन बीमा पॉलिसी लेकर आ रहे हैं। मुकेश अंबानी की इस घोषणा के बाद भारत के अन्य जीवन बीमा पॉलिसी देने वालो के बीच तनाव की स्थिति देखी जा रही है।

एनुअल मीटिंग में की घोषणा

जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं एनुअल जनरल मीटिंग के अवसर पर इस बात का ऐलान किया है। मीटिंग में बताया गया कि जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज के माध्यम से देश के नागरिकों को जीवन बीमा उपलब्ध करवाएगी। इसके लिए आंकड़े इकट्ठे किए जा रहे हैं। ऐसी ऐसी योजनाएं लांच की जाएगी जिसके सामने अन्य बीमा कंपनियां नहीं ठहर पाएंगी।

जिओ मोबाइल है उदाहरण

कहां जा रहा है कि टेलीकम्युनिकेशन क्षेत्र में जिओ के आ जाने के बाद कई छोटी-बड़ी कंपनियां गायब हो गई। यहां तक की भारत सरकार की बीएसएनल भारत संचार निगम लिमिटेड का कार्य क्षेत्र भी सिमट कर रह गया है। एक जमाना था जब बीएसएनल पूरे भारत में राज किया करती थी। एयरटेल जैसी कई कंपनियां बीएसएनल का सामना नहीं कर पाई।

अब जिओ फाइनेंसियल सर्विसेज के मैदान में आने के बाद लोगों को उनकी आवश्यकता, उनकी स्थिति के अनुसार जीवन बीमा दिया जाएगा। ऐसी ही कुछ योजना जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज की चल रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय रिटेल बाजार में जिओ का कोई सानी नहीं होगा। जानकारी मिल रही है कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी मे एलआईसी ने भारी-भरकम निवेश किया है।

मुकेश अंबानी का कहना है कि डाटा एनालिटिक्स का उपयोग करते हुए ग्राहकों के लिए पॉलिसी तैयार की जाएगी। मुकेश अंबानी का यह भी कहना है कि वह देश के लोगों के लिए ऐसी-ऐसी जीवन पालिसी लांच करेंगे जिससे ग्राहकों को सीधा फायदा हो। मुकेश अंबानी की इस घोषणा के बाद भारत के बीमा बाजार में बड़ी उथल-पुथल देखी जा रही है।

Next Story