बिज़नेस

Mukesh Ambani 38 हज़ार करोड़ देकर LiverPool FC खरीदना चाहते हैं?

Mukesh Ambani 38 हज़ार करोड़ देकर LiverPool FC खरीदना चाहते हैं?
x
Mukesh Ambani Liverpool FC Deal: मुकेश अंबानी स्पोर्ट्स बिज़नेस में कमाई का साधन ढूढ़ रहे हैं

Mukesh Ambani Liverpool FC Deal News: भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी IPL क्रिकेट टीम के बाद फूटबाल की फ्रैंचाइज़ी खरीदना चाहते हैं. Mukesh Ambani अब English Premier League की फेमस फूटबाल टीम फ्रैंचाइज़ी लिवरपूल फूटबाल क्लब (LiverPool Football Club) को खरीदने की रेस में दौड़ पड़े हैं.

मुकेश अंबानी लिवरपूल एफसी डील

फ़िलहाल लिवरपूल फूटबाल का मालिकाना हक़ फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप (FSG) ने क्लब के पास है. जिसे वह बेचना चाहता है. FSG ने लिवरपूल को बेचने के लिए 4 बिलयन पाउंड यानी 38 हज़ार रुपए की कीमत तय की है. यानी अगर मुकेश अंबानी को Liverpool FC का मालिक बनना है तो उन्हें इतनी रकम चुकानी होगी। रिपोर्ट्स की माने तो मुकेश अंबानी हर हाल में इस फूटबाल क्लब को खरीदना चाहते है. इससे पहले लिवरपूल एफसी को खरीदने के लिए उन्होंने 2010 में भी कोशिश की थी.

स्पोर्ट्स में बनाना चाहते है पैसा

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 7.6 बिलियन डॉलर है. वो चाहें तो लिवरपूल एफसी क्या पूरा का पूरा English Premier League खरीद सकते हैं. लेकिन लिवरपूल को खरीदने के लिए उन्हें मिडिल ईस्ट और US के अन्य इन्वेस्टर्स से से ज़्यादा बड़ी बोली लगनी होगी।

टी20 की तीन टीमों के मालिक हैं

IPL में मुंबई इंडियंस टीम के अलावा मुकेश अंबानी के पास UAE टी-20 लीग और साऊथ अफ्रीका की टी-20 लीग में एक-एक क्रिकेट टीम है. इसके आलावा अंबानी ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के कमर्शियल पार्टर्नर होने के साथ इंडिया सुपर लीग फूटबाल इवेंट के ऑर्गनाइज़र हैं. लिवरपूल को खरीदने के बाद मुकेश अंबानी सबसे ज़्यादा स्पोर्ट्स टीम को खरीदने वाले बिजनेसमैन बन जाएंगे।

Next Story