बिज़नेस

Mukesh Ambani Net Worth: बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने बनाया रिकॉर्ड, नेटवर्थ पहुंची 100 बिलियन डॉलर के पार

Mukesh Ambani Net Worth: बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने बनाया रिकॉर्ड,  नेटवर्थ पहुंची 100 बिलियन डॉलर के पार
x
Mukesh Ambani Net Worth 2024: लायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में तेजी के बाद नया रिकॉर्ड बना, तो दूसरी ओर भारत समेत पूरे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति की दौलत बेतहाशा बढ़ गई।

Mukesh Ambani Net Worth 2024: पिछले कुछ दिन मुकेश अंबानी के लिए शानदार साबित हुए हैं। एक तरफ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में तेजी के बाद नया रिकॉर्ड बना, तो दूसरी ओर भारत समेत पूरे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति की दौलत बेतहाशा बढ़ गई। इसके दम पर मुकेश अंबानी की एंट्री 100 बिलियन डॉलर क्लब में होली गई। बतादें मुकेश अंबानी की दौलत में ये बेहिसाब इजाफा फ्लैगशिप कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के शेयरों में आई हालिया रैली से हुआ है।

गुरुवार को कारोबार के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2,725 रुपये के नए ऑल-टाइम हाई लेवल तक पहुंच गया। कारोबार समाप्त होने के बाद शेयर 2.50 फीसदी बनने के फायदे के साथ 2,716 रुपये पर बंद शकों हुआ। इस साल रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर अब तक करीब 5.50 फीसदी 16 1023500 ऊपर गया है। इसके साथ ही भारत की सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी का मार्केट कैप भी बढ़कर 18.39 लाख करोड़ रुपये हो गया है। फोर्बस की रियलटाइम बिलेनियर लिस्ट के हिसाब से मुकेश अंबानी की नेटवर्थ अब 105.2 बिलियन डॉलर हो गई है।

इस दौरान शुक्रवार को उनकी दौलत में 2.7 बिलियन डॉलर यानी 2.66 फीसदी की तेजी आई। इस तरह अब मुकेश अंबानी एक बार फिर से दुनिया के उन चुनिंदा अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिनकी दौलत 100 बिलियन डॉलर से ज्यादा है। फोंस की लिस्ट में अब मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं ब्लूमबर्ग चिलेनियर्स 173123CH इंडेक्स पर मुकेश अंबानी को नेटवर्थ 100 बिलियन डॉलर के स्तर से बस एक कदम दूर है।

इस इंडेक्स के हिसाब से मुकेश अंबानी को कुल दौलत अब 99 बिलियन डॉलर है है और वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 12वें स्थान पर हैं। इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने गौतम अडानी से अपना फासला बड़ा कर लिया है, जिन्होंने हाल ही में एक बार फिर से अंबानी को पीछे छोड़ दिया था। गीतम अडानी की नेटवर्थ ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स पर अभी 96.8 बिलियन डॉलर है। इस दौलत के साथ दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी अभी 14वें स्थान पर है। फोंस को रियलटाइम लिस्ट के हिसाब से फासला ज्यादा बड़ा है।

Next Story