बिज़नेस

MS Dhoni's Source Of Income: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर क्रिकेटर एमएस धोनी इतना पैसा कहां से कमाते हैं?

MS Dhonis Source Of Income: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर क्रिकेटर एमएस धोनी इतना पैसा कहां से कमाते हैं?
x
How MS Dhoni Earn Money: महेंद्र सिंह धोनी के बिज़नेस (Mahendra Singh Dhoni's business) धोनी की मंथली इनकम (MS Dhoni's Monthly Income) के बारे में हम आपको सब बताने वाले हैं

MS Dhoni's business: दुनिया के तीसरे अमीर क्रिकेटर और इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसी लाइफ स्टाइल हर कोई नहीं जी पाता। 15 अगस्त 2022 को इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ने के बाद भी धोनी की पॉपुलैरिटी, फैन फॉलोविंग और इनकम कम नहीं हुई बल्कि बढ़ती गई. धोनी सिर्फ CSK के लिए ही IPL में क्रिकेट खेलते हैं.

धोनी की संपत्ति

MS Dhoni's Net Worth 2022: आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि दुनिया के टॉप तीन सबसे अमीर क्रिकेटर भारत से ही हैं. पहले सचिन तेंदुलकर जिनके पास 170 मिलियन डॉलर की संपत्ति है जबकि दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिनके पास 127 मिलियन डॉलर की संपत्ति है. और तीसरे स्थान में आते हैं एमएस धोनी जो 113 मिलियन डॉलर के मालिक हैं.

धोनी हर महीने कितना पैसा कमाते हैं

MS Dhoni Monthly Income: रिपोर्ट्स के मुताबिक माही की मंथली इनकम कम से कम 4 करोड़ रुपए होती है. और सालाना वह 50 करोड़ रुपए तक कमाते हैं.

एमएस धोनी की कमाई कैसे होती है

MS Dhoni Income Source: माही कई ब्रांड्स के ब्रांड एम्बेस्डर हैं. वह ISL Football Club Chennaiyan FC के को-ऑनर हैं. इसके अलावा उनकी फार्मिंग से भी करोड़ों रुपए की कमाई होती है. धोनी का एक पोल्टी फार्म है जहां वह कड़कनाथ मुर्गे की ब्रीडिंग करते हैं धोनी वर्तमान में टोटल 33 ब्रांड्स को एंडोर्स करते हैं. और एक एड के लिए वह 3.5 से 6 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं.

एमएस धोनी के बिज़नेस और इन्वेस्टमेंट

MS Dhoni's Business And Investments: धोनी ने 7 कंपनियों में निवेश किया है. उन्होंने ड्रोन कंपनी गरुण, Cars24, Khatabook, Homelane, 7inkbrews, Sportsfit Gym का संचालन करते हैं. इसके अलावा उन्होंने हाल ही में Dhoni Entertainment नाम से फिल्म प्रोडक्शन का काम शुरू किया है

Next Story