बिज़नेस

नौकरी छोड़ मोबाइल से पैसे छाप रही 12 बच्चो की माँ, जानिए!

Viresh Singh Baghel
14 Jan 2022 8:41 AM GMT
नौकरी छोड़ मोबाइल से पैसे छाप रही 12 बच्चो की माँ, जानिए!
x
महिला के लिए मोबाईल बना कमाई का जरिया.

नई दिल्ली। अमेरिका की ब्रिटनी चर्च नाम की 33 वर्षीय महिला ने फैक्ट्री की नौकरी छोड़कर मोबाइल के ही जरिए अपने घर को चलाने का फैसला किया और इसमें वह सफल भी हुई। आज मोबाईल ही उसकी कमांई का जरिया बन गया।

महिला के है 12 बच्चे

महिला के 12 बच्चे और वह उनके लालन-पालन के लिए मोबाईल पर वीडियो बना-बनाकर लंबा-चौड़ा परिवार पाल रही है। अमेरिकन महिला ब्रिटनी को इनके लिए ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ता, क्योंकि उनकी कमाई घर बैठे होती है।

महिला करती है यह काम

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटनी घर में होने वाली गति विधियों का वीडियों बनाती है। जिसमें रोजाना की जिंदगी से जुड़े हुए वीडियो होते है और उसे टिकटॉक पर अपलोड करती हैं। इससे ब्रिटनी अच्छे-खासे पैसे कमाती हैं। टिकटॉक पर ब्रिटनी के 1.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं और इन्हीं फॉलोअर्स के दम पर उनके घर का खर्चा चल रहा है। ब्रिटनी की वीडियोज को कई लोग देखते हैं जिसकी वजह से उनकी कमाई होती है।


ऐसे छोड़ी थी जॉब

खबरों के मुताबिक ब्रिटनी के 8 बच्चे थे तब वह जॉब करती थीं, लेकिन एक साथ 3 बच्चों को जन्म देने के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी और अपने वीडियो सोशल मीडिया पर डालने लगीं। उन्हें 53 मिलियन से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वे क्रिएटर्स फंड से इन व्यूज के बदले पैसे कमाती हैं।

ब्रिटनी के टिकटॉक के अलावा इंस्टाग्राम पर भी लाखों फॉलोअर्स हैं. वे बताती हैं कि हर हफ्ते उन्हें 23,000 रुपये खाने पर खर्च करने होते हैं। मोबाईल से होने वाली कमाई से वह अब अपना घर अच्छे से चला रही है।

Next Story
Share it