बिज़नेस

डेढ़ करोड़ से अधिक ट्विटर यूजर्स बोले इस्तीफा दें एलन मस्क

Sanjay Patel
21 Dec 2022 7:48 AM GMT
डेढ़ करोड़ से अधिक ट्विटर यूजर्स बोले इस्तीफा दें एलन मस्क
x
ट्विटर के बॉस एलन मस्क द्वारा 19 दिसम्बर को यूजर्स से पूछा गया था कि क्या उन्हें अपने पद पर बने रहना चाहिए या पद छोड़ देना चाहिए। पोल में 1.75 करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया था।

ट्विटर के बॉस एलन मस्क द्वारा 19 दिसम्बर को यूजर्स से पूछा गया था कि क्या उन्हें अपने पद पर बने रहना चाहिए या पद छोड़ देना चाहिए। पोल में 1.75 करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया था। जिसमें 1 करोड़ 62 लाख लोगों ने अपना जवाब दिया कि एलन मस्क को इस्तीफा दे देना चाहिए। पोल में 57.5 प्रतिशत यूजर्स ने हां में जवाब दिया जबकि 42.5 प्रतिशत यूजर्स ऐसे थे जिनका जवाब न में रहा।

काम संभालने वाला कोई मूर्ख मिल जाए

मस्क द्वारा ट्विटर पर एक पोल किया गया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि क्या मुझे ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए। इसके साथ ही मस्क ने यह भी लिखा था कि पोल का यूजर्स द्वारा जो भी रिजल्ट सामने आएगा उसका उनके द्वारा पालन किया जाएगा। पोल में अधिकतर लोगों का जवाब हां में मिला। जिस पर ट्विटर के बॉस एलन मस्क द्वारा बुधवार को कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया गया है। उनके द्वारा इस संबंध में ट्वीट किया गया कि जैसे ही इस पद को संभालने वाला कोई मूर्ख व्यक्ति जाता है, मैं इस पद से इस्तीफा दे दूंगा। इसके बाद उनके द्वारा केवल सॉफ्टवेयर और सर्वर टीम संभाली जाएंगी।

बदलाव के दौर से गुजर रहा ट्विटर

अक्टूबर महीने में 44 बिलियन डॉलर यानी 3.58 लाख करोड़ रुपए में ट्विटर को एलन मस्क द्वारा खरीदा गया था। इसकी कमान संभालने के बाद से ही वे इसमें बड़े बदलाव करने में जुटे हुए हैं। पहले जहां ट्विटर से कर्मचारियों की छंटनी की गई तो वहीं अभी हाल ही में ट्विटर द्वारा यह घोषणा की गई थी कि मुफ्त में किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म का प्रमोशन नहीं किया जाएगा। कंपनी द्वारा कहा गया था कि अब हम अन्य सोशल प्लेटफार्म्स और उनके कंटेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बनाए गए ट्विटर हैंडल्स को ब्लॉक करेंगे। जिसमें फेसबुक, इंस्टाग्राम, मास्टोडन, टूथ सोशल जैसे प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

Next Story