बिज़नेस

2 रूपए के भारत के नक़्शे वाले सिक्के से करे टोटका होने लगेगी पैसो की बारिश, हर जगह होगी संपत्ति ही संपत्ति, जानिए!

2 रूपए के भारत के नक़्शे वाले सिक्के से करे टोटका होने लगेगी पैसो की बारिश, हर जगह होगी संपत्ति ही संपत्ति, जानिए!
x
आज हम आपको कुछ टोटके के बारे में बताने जा रहे है. खैर आपको कोई टोटका नहीं करना है लेकिन एक साथ लाखो-करोड़ो रूपए भी मिलना किसी टोटके से कम नहीं है.

आज हम आपको कुछ टोटके के बारे में बताने जा रहे है. खैर आपको कोई टोटका नहीं करना है लेकिन एक साथ लाखो-करोड़ो रूपए भी मिलना किसी टोटके से कम नहीं है. यदि आपके पास भी 2 रूपए का सिक्का है और उसमे भारत के नक़्शे का चित्र बना है तो मान लीजिए की आप मालामाल हो गए. चलिए जानते है कैसे?

कई ऐसे लोग है जिन्हे पुराने सिक्के और नोटों को कलेक्शन करने का शौक है और यही शौक उन्हें लखपति बना सकता है. यदि आपके पास भी 2 रुपए के खास सिक्के है तो आप ऑनलाइन वेबसाइट में बोली लगाकर लाखो रूपए कमा सकते है.

बता दें साल 1994 और 2000 में RBI द्वारा इन दो रुपए के दो सिक्कों को जारी किया गया था. इसे बेचकर कई लोग लखपति बन गए. लेकिन बशर्तें कि इन सिक्कों के पीछे में देश का झंडा और भारत का नक्शा बना हुआ होना चाहिए। इसे आप क्विकर (quikr) की वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं, जिन सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपए लगाई गई है.

ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

-सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

-इसके बाद सिक्के की फोटो क्लिक करें।

-बाद में इसे साइट पर अपलोड कर दें।

-खरीदार सीधे आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

-इसके आप अपने हिसाब से दाम लिख दें।

-कस्टमर दिए हुए अमाउंट पर सिक्का आपसे ऑर्डर कर सकता है।

नीचे दिए गए लिंक पर जाकर पूरा करें प्रोसेस

RBI ने दी चेतावनी

​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है. इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता. आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है. ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए.

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।

Next Story