बिज़नेस

50 की नोट से करे टोटका होने लगेगी पैसो की बारिश, पलभर में बन जायेंगे करोड़पति, जानिए कैसे?

50 की नोट से करे टोटका होने लगेगी पैसो की बारिश, पलभर में बन जायेंगे करोड़पति, जानिए कैसे?
x
कई लोग पुराने सिक्के और नोट को बेचकर लाखो रूपए कमा सकते है. यदि आपके पास भी ऐसी ही कोई नोट है तो आपका लखपति बनना तय है.

नई दिल्ली: कई लोग पुराने सिक्के और नोट को बेचकर लाखो रूपए कमा सकते है. यदि आपके पास भी ऐसी ही कोई नोट है तो आपका लखपति बनना तय है. आपको एक साथ करोड़ो रूपए मिल जाए तो ये किसी टोटका से कम नहीं है. कई लोग इन सिक्कों और नोट्स के कलेक्शन का शौक रखते हैं तो कई लोग इन्हें बेचकर अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं. इन दिनों ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर पुराने सिक्कों और नोट खरीदने-बेचने का चलन तेजी से बढ़ रहा है. इन नोट और सिक्कों के जरिए आपको अच्छे खासे पैसे मिल सकते हैं.

बता दे 50 रुपए के नोट की कीमत 12 हजार रुपए तक मिल रही है. इस नोट की खास बात ये है कि इस पर 999-999 और 10,00,000 सीरीज अंकित है. यानी ये दो यूनिक नंबर आपको अच्छी खासी कीमत दिला सकते हैं. ये नोट 2003 से 2009 तक का होना चाहिए. ऐसे में यदि आपके पास बहुत सारी नोट है तो आपका करोड़पति बनना लगभग तय है.

ई-कॉमर्स साइट Quickr पर महारानी विक्टोरिया के साल 1862 के सिक्के बिक रहे हैं. इस वेबसाइट पर ये सिक्के 1.5 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं. साल 1862 में बना एक रुपये का चांदी का सिक्का दुर्लभ सिक्कों की श्रेणी में आता है. इससे आप 1.5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं.

ऐसे बेचे

इसके लिए आपको कॉइन बाजार नमक साइट पर एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा. नोट की एक तस्वीर पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो खरीदार सीधे आपके संपर्क में आएगा। वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का और नोट बेच सकते हैं.

(यह खबर कई मीडिया रिपोर्ट के आधार पर बनाई गई है। रीवा रियासत इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।)

Next Story