बिज़नेस

Money Tips: आपके हाँथ में नहीं टिकता पैसा तो ये टिप्स अपनाकर आप हो जाएंगे मालामाल, जानिए!

ECLGS Scheme
x
Money Tips: जीवन में पैसा किसे नही चाहिए। हर कोई चाहता है कि उसके पास ढेर सारा पैसा हो।

जीवन में पैसा किसे नही चाहिए। हर कोई चाहता है कि उसके पास ढेर सारा पैसा हो। वह ऐसो आरम से अपना जीवन बसर करे। कई बार लोग पैसा कामाते भी हैं। लेकिन कुछ गलत अदतों और जानकारी के अभाव में किया गया कार्य आपके पास टिकने नही देता। आज हम कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिसे अगर ध्यान पूर्वक अपने दिनचर्या में शामिल किया जाय तो पैसे की समस्या दूर कर सकता है। इसके लिए ज्यादा कुछ नही करना होता है। केवल अपने कुछ सावधानियों को अपने जीवन में शामिल किया जाना चाहिए।

जाने पैसा न टिकने के क्या-क्या हैं कारण

  • जानकारी के अनुसार हमें पैसे की कमी होने पर अगर हम अपने अपने लिए गरीब और दरिद्र जैसे शब्दों से उपयोग करते हैं तो वह गलत है। इससे हमारी गरीबी और पैसों की कमी दूर होने के बजाय बढती जायेगी। इसलिए हमें ऐसा करने से बचना चाहिए।
  • बताया गया है कि हम अगर पैसे रखने के लिए तिजोरी या पेटी आदि का उपयोग करते हैं तो हमें ध्यान रखना चहिए कि उसमें छेद न हो। इनकी जर्जर हालत आपको गरीबी की ओर ले जा सकता है। इसीलिए कहा गया है कि तिजोरी आदि को साफ सुथरा और पेंट कर सुंदर रखना चाहिए। उसकी पूजा आदि भी करनी चाहिए।
  • वहीं बताया गया है कि पर्स तथा पैंट की जेब का उपयोग पैसा रखने के लिए किया जाता है। इसलिए इसे भी दुरूस्त रखना चाहिए। फटी जेब और फटा पर्स हमारे पास पैसा टिकने नहीं देता है। इससे बचना चाहिए।
  • हमारे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है। वहीं शुक्र ग्रह प्रधान हो तथा वायु तत्व मजबूत होने पर पैसा नही टिकने वाली समस्या होती है।
  • कई बार लोगों द्वारा गलत रत्न धारण कर लिया जाता है। जिसका असर हमारे स्वास्थ्य के साथ ही हमारे धन अर्जन में रुकावट पैदा करता है। कई बार धन आने के बाद भी नहीं टिकता है।
  • बताया गया है कि दूसरों की धन सम्पदा को देखकर अगर कोई लालच करता है या फिर जलन की भावना रखता है तो ऐसे लोगों के पास भी धन नहीं टिकता है।

Next Story