बिज़नेस

Money Tips: इस 2 के नोट को बेचकर कमाएं! मोटी रकम

Money Tips: इस 2 के नोट को बेचकर कमाएं! मोटी रकम
x
अगर आप भी घर बैठे आसानी से पैसा कमाना (Quick Money) चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए खास हो सकती है।

How To Earn Money: देशभर में कोरोना संक्रमण के चलते अधिकतर लोगों की पैसा कमाने का जरिया छिन गया। जिससे हर किसी के सामने पैसा कमाना एक बड़ी समस्या बन गई और बढ़ती महंगाई (Inflation) के चलते आप अपने और अपने परिवार के सपने यदि पूरी नहीं कर पा रहे हैं। और आप भी घर बैठे आसानी से पैसा कमाना (Quick Money) चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए खास हो सकती है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ ऐसी भी वेबसाइट्स हैं, जो मोटी बोली लगाकर नोट और सिक्कों की खरीदारी कर रही हैं। अगर आपके पास अपने पर्स और गुल्लक में पुराने नोट एवं सिक्के हैं तो आप भी करोड़पति बन सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ₹2 के नोट को बड़ी कीमत में नीलाम किया जा रहा है।

नोट की खासियत

₹2 के पुराने नोट को बेचने के लिए ₹2 के नोट पर 786 लिखा होना आवश्यक है। 786 नोट को देखकर लोग अच्छी खासी कीमतें लगाते हैं, क्योंकि 786 नंबर को काफी पवित्र माना जाता है। आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईबे और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स पर आसानी से बेच सकते हैं। यहां लोग अक्सर ऐसे लकी नोट्स की तलाश करते रहते हैं। इस नोट्स को आप ₹400000 तक भी आसानी से बेच सकते हैं।

पुराने नोट से कमाएं 2 लाख रुपए

आप आसानी से ऑनलाइन पुराने ₹2 के नोट को ऑक्शन में बेच सकते हैं, लेकिन जब तक उसमें कोई खासियत है।आप ₹2 के पुराने नोट से आसानी से लखपति बन सकते हैं।

ऐसे कमाएं मोटी रकम

भारत सरकार ने अधिकतर नोटों का प्रचलन बंद कर दिया है। इन नोट्स में 1,2,5 और ₹10 के नोट शामिल हैं। इनमें ऐसी कई खासियत होती है, जो इन नोटों की शोभा बढ़ाती है। जिनके चलते मार्केट में इन नोटों की मांग अधिक होती है। जिसकी ऑनलाइन प्लेटफॉर्मस (Online Platform) पर नीलामी की जाती है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story