बिज़नेस

Money Tips: सूर्य देव आपको कर देंगे मालामाल, सारे दुख हो जाएंगे दूर, जानिए कैसे?

Rajasthan Shubh Shakti Yojana
x
धन संपदा और ऐश्वर्या की कामना हर किसी स्त्री और पुरुष में पाई जाती है।

धन संपदा और ऐश्वर्या की कामना हर किसी स्त्री और पुरुष में पाई जाती है। लेकिन इसे पाना इतना सरल भी नहीं है। धन संपदा के साथ ऐश्वर्या या यह कहे कि ऐश्वर्या के साथ धनसंपदा हर किसी के नसीब की बात नहीं है। लेकिन आज हम कुछ ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं अगर उसे नियमतः किया जाए वह भी रविवार के दिन तो मां लक्ष्मी और सूर्य देव की कृपा से धन और सफलता दोनों ही प्राप्त होते हैं।

करें यह उपाय

रविवार के दिन भगवान सूर्य देव पूजा करने के लिए बताया गया है। सूर्य ग्रह सफलता आत्मविश्वास और सेहत का कारक ग्रह माना गया है। इसलिए सूर्यदेव की उपासना उनकी पूजा अवश्य करनी चाहिए। भगवान सूर्य में बडी शक्ति बताई गई है। महाभारत में कर्ण केवल भगवान सूर्य को अपना इष्ट मानकर उनकी पूजा करता था। भगवान सूर्य की कृपा उस सदैव बनी रही।

क्या करें रविवार के दिन

  • हर रविवार के दिन मछलियों को आटे की छोटी छोटी गोली बनाकर खिलानी चाहिए। हो सके तो पक्षियों को भी कुछ भोजन करवाएं। ऐसा करने से जीवन की परेशानियां खत्म होती है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
  • रविवार के दिन चीटियों को आटा और शक्कर मिलाकर खिलाना आर्थिक उन्नति की ओर अग्रसर करता है।
  • रविवार को शाम के समय सूर्यास्त के उपरांत पीपल के पेड़ के नीचे दीपक में चौमुखा दीपक जलाना शुभ माना गया है।
  • हर रविवार के दिन शाम के समय घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर घी का दीपक जलाना चाहिए।
  • रविवार के दिन पीपल के पत्ते पर चंदन से अपनी मनोकामना लिखकर नदी में प्रवाहित करें । इससे लिखी गई मनोकामना अवश्य पूरी होती है।
  • काफी दिनों से अगर काम नहीं बन रहा है तो रविवार के दिन अपने सिर के पास गिलास गाय का दूध रखें। सुबह स्नान पूजा करने के पश्चात दूध पी ले। ऐसा करने से भगवान सूर्य देव की कृपा से अवश्य ही काम बन जाएगा।
  • रविवार की शाम शंकर जी के मंदिर में जाकर गौरी शंकर रुद्राक्ष अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने पर माता लक्ष्मी आपके घर में सदैव बात करेंगे।

Next Story