बिज़नेस

Money Making Idea: 2002 में बंद हुआ ये दुर्लभ सिक्का है आपके पास तो मिलेंगे इतने रूपए, जानिए कैसे?

Money Making Idea: 2002 में बंद हुआ ये दुर्लभ सिक्का है आपके पास तो मिलेंगे इतने रूपए, जानिए कैसे?
x

Mata Vaishno Devi Coin

money making ideas without investment: ये दुर्लभ सिक्का आपको लाखो रूपए कमाने का मौका दे रहा है.

कोरोना संक्रमण के बाद कई लोगो ने नौकरी गवां दी. इसके चलते उनकी आर्थिक स्थिति भी ख़राब हो गई. ऐसे लोगो को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आप बिन पैसे लगाए लखपति (Money Making Ideas Without Investment) बन सकते है. यदि आपको भी पुराने पैसे सिक्के और नोट जोड़ने का शौक है तो यही शौक आपको लखपति बना सकता है. यदि आपके पास 5 और 10 रुपए के सिक्के है तो आप लखपती बना सकते हैं .

ये सिक्का बनाएगा आपको मालामाल

जानकारी के मुताबिक दुनिया में कई ऐसी वेबसाइट है जो दुर्लभ सिक्को की खरीदी बेचीं करती है. जी हाँ हम जिस वेबसाइट के बारे में बात कर रहे है वो है इंडियामार्ट की वेबसाइट जो पुराने सिक्को और नोटों की बोली लगाती है. हम जिस सिक्को की बात कर रहे है वो 2002 में चलाया गया था इसके बाद इसे बंद कर दिया गया था. इस दुर्लभ सिक्के में वैष्णो माता की पिक्चर बनी होती है.

इस समय ई-काॅमर्स वेबसाइट पर सिक्को की खरीदी तेजी से ट्रेंड कर रहा है. अगर आपके पास वैष्णो माता वाला 5 या 10 के सिक्के मौजूद है तो इन्हे ई-काॅमर्स वेबसाइट पर बेचकर आप लाखो रूपए कमा सकते है. इस सिक्के की हिंदू धर्म के लोग माता वैष्णो देवी की आराधना करने है. इसलिए, इस सिक्के को खरीदने के लिए लोग 10 लाख रूपए तक देने को तैयार हो जाते है.


ऐसे करे नीलामी (Auction Like This)

इस दुर्लभ सिक्के को बेचने के लिए आपको इंडियामार्ट नामक वेबसाइट में जाना होगा. इसके बाद सिक्के के दोनों तरफ की फोटो खींचकर उसे वेबसाइट में अपलोड करना होगा. फ़िर आप अपने सिक्के की बोली लगा सकते हैं. इसके बदले आप अच्छा खासा रकम प्राप्त कर सकते हैं.

Next Story