बिज़नेस

अगर आपके पास है यह Silver Coin तो 21 लाख रूपए मिलना तय, जानिए कैसे?

अगर आपके पास है यह Silver Coin तो 21 लाख रूपए मिलना तय, जानिए कैसे?
x

silver_coin

Silver Coin को बिन पैसे लगाए बेचकर (money making ideas without investment) आप लाखो रूपए कमा सकते है.

पुराने सिक्को और नोटों को जोड़ने का कई लोगो को शौक होता है और यही शौक आपको लखपति बना सकता है. हमारे देश में एंटीक चीजों को समेट कर रखने वाले कई अमीर लोग है जिन्हे दुर्लभ सिक्के और नोट को खरीदने का शौक होता है. देश ही नहीं दुनिया में कई दुर्लभ चीजों का कलेक्शन है. आज हम आपको उस सिल्वर सिक्के (Silver Coin) के बारे में बताने जा रहे है जिसके लिए लोग मुँहमांगी कीमत देने को तैयार हो जाते है.

बता दे की ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स में इन दिनों कई तरह की ऐसी वेबसाइट है जो दुर्लभ सिक्के और नोटों की खरीदी और बिक्री कर रही है. हम जिस वेबसाइट की बात कर रहे है उनमे Ebay, Quickr, OLX जैसे वेबसाइट है. बता दे की ये दुर्लभ सिक्कों का एक अलग बाजार उपलब्ध होता है. जिसमे सिर्फ पुरानी और एंटीक चीज़ो को ही खरीदा जाता है. सिक्कों की खरीद-बिक्री को लेकर आरबीआई (RBI) भी स्‍पष्‍ट कर चुका है.

आज हम आपको 1 रूपए के दुर्लभ सिक्के के बारे में बताने जा रहे है जिसकी बाजार में कीमत लगभग 21 लाख रूपए लगाई गई है. जिस ऑनलाइन साइट पर इन सिक्को को बेच सकते है उसमे से ओएलएक्स (https://www.olx.in/) सबसे पहले नजर आती है. अगर आपके पास ऐसा कोई सिक्का है और आप यहां उस सिक्‍के को ऑनलाइन बेचने में कामयाब होते हैं तो आप एक सिक्के की बदौलत मालामाल बन सकते हैं.

हम जिस सिक्के के बारे में बताने जा रहे है वो है एक सिल्वर कॉइन यानी चांदी का है. यह सिक्का सन 1885 का है इसमें ब्रिटिश महारानी विक्टोरिया की तस्वीर मुद्रित होनी चाहिए. इसके दूसरी साइड फूल की कलाकृति के बीच अंग्रेजी में One Rupee India लिखा होना चाहिए. इस सिक्के को बेच आप लखपति बन सकते है.

ऐसे करे बिक्री

अगर आपके पास ऐसा दुर्लभ सिक्का है तो आप ओएलएक्स (OLX) पर इसे बेच सकते हैं. इस सिक्के को बेचने के लिए आपको OLX वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर्ड करना होगा. इसके बाद सिक्के के दोनों तरफ की फोटो लेकर आपको साइट में अपलोड करनी होगी. फिर मोबाइल नंबर और ईमेल वगैरह डिटेल्स डाल दें ताकि खरीदने वाला आपसे कॉन्टैक्ट कर सके. साथ ही आप उस साइट में कीमत भी डाल दे की आप इस दुर्लभ सिक्के को कितने में बेचना चाहते है. अगर किसी को ये सिक्का पसंद होगा तो वो खुद आपसे कॉन्टेक्ट करेगा.

नोट: सिक्के की क्रय -बिक्री का काम हमारी वेबसाइट rewariyasat.com नहीं करती है. हम सिर्फ पब्लिक को न्यूज़ प्रोवाइड कराते है. ये न्यूज़ कई न्यूज़ वेबसाइट के द्वारा एकत्र की गई है.

Next Story