बिज़नेस

Money Making Idea: अगर आपके पास है 2 रूपए की ये दुर्लभ पुरानी नोट तो आपको मिलेंगे इतने रूपए, जानिए कैसे?

Money Making Idea: अगर आपके पास है 2 रूपए की ये दुर्लभ पुरानी नोट तो आपको मिलेंगे इतने रूपए, जानिए कैसे?
x

2 RUPAY 

2 रूपए की इस दुर्लभ नोट को आप बिन पैसे लगाए (money making ideas without investment) लाखो रूपए कमा सकते है.

नई दिल्‍ली: देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण भले ही थम गया हो लेकिन कोरोना ने बेरोजगारी जरूर बढ़ा दी है. बता दे की कोरोना की वजह से कई लोगो ने अपनी नौकरी गवां दी है. ऐसे लोगो को अब कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. बता दे की ऐसे लोगो को अब परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. हम आपको घर बैठे लाखो रूपए कमाने के बारे में बता रहे है. 2 रूपए की दुर्लभ नोट से आप घर बैठे पैसे कैसे कमाते है.

दरअसल, पुरानी नोटों को लेकर मार्केट में बहुत धमाल मचा हुआ है. भारत सरकार ने कई नोट छापी और फिर उसे बंद कर दिया. ऐसी बंद हुई नोट जैसे 1, 2, 5, 10 रुपए के खास नोट रेयर कैटेगरी में आ गए है. बता दे की इन रेयर करेंसी नोट्स को ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर बेचा जा सकता है.

यहाँ होगी बिक्री

2 रुपए की ये दुर्लभ नोट को आपको ईबे (Ebay) नामक वेबसाइट में जाना होगा. इसके बाद आपको नोट के दोनों तरफ की फोटो लेना होगा. फिर इसे वेबसाइट में अपलोड कर दाना होगा. ऐसे बहुत बड़े लोग है जो इस तरह की दुर्लभ नोटों की तलाश में लगे रहते है और आपके द्वारा बोली गई कीमत देने के लिए तैयार हो जाते है.

RBI की चेतावनी

​पुराने सिक्कों और नोटों की बिक्री को लेकर आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है. RBI कहता है की वो इस तरह की खरीदी-बेचीं में विश्वास नहीं रखता है. ये एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है. इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता.

नोट: ये जानकारी अन्य वेबसाइट के माध्यमों से जुटाई गई है. इसमें रीवा रियासत न्यूज़ पोर्टल से कोई लेना देना नहीं है.

Next Story