बिज़नेस

दिवाली के त्योहार में मिल रहा लाखो रूपए, जिनके पास है 2 रूपए का यह सिक्कातो उन्हें मिलेंगे इतने रूपए, जानिए कैसे?

दिवाली के त्योहार में मिल रहा लाखो रूपए, जिनके पास है 2 रूपए का यह सिक्कातो उन्हें मिलेंगे इतने रूपए, जानिए कैसे?
x

2 RUPAY KA SIKKA 

2 रूपए के इस सिक्के की कीमत आज लाखो रूपए है.

Indian Currency: दिवाली का सीजन शुरू होने जा रहा है. ऐसे में खरीददारी भी शुरू कर दी गई है. कई लोग पैसे की कमी के चलते खरीददारी भी नहीं कर पा रहे है. अगर आपके पास भी पुराने सिक्के और एंटिक नोट को कलेक्शन (Antique Collection) है तो आपको इसके बदले लाखो रूपए बन सकते है. दिवाली के इस मौके पर आप लाखो के मालिक बन सकते है. बस आपको घर में दो सिक्कों को ढूंढ़ निकलना है जिसकी वेल्यू आज लाखो में है. इन सिक्को को बेचकर आप लाखो रूपए कमा सकते है.

ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

बता दें की हम जिन दुर्लभ सिक्को की बात कर रह है इन्हे 1994 और 2000 में जारी किया गया था. इन सिक्को के पीछे देश का झंडा और भारत का नक्शा बना हुआ होगा. तभी आपको इस सिक्के की पूरी कीमत मिलेगी. सिक्को को जहां आपको बेचना है वो है क्विकर (quikr) नमक एक वेबसाइट. जो पुराने सिक्को को खरीदती है और उनकी बोली लगवाती है. इन सिक्को कप 5 लाख रुपये लगाई गई है. इस तरह दो सिक्कों को Sale कर आप दस लाख रुपये तक कमा सकते हैं. (How to Earn Money) वहीं आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया (Queen Victoria) के निशान वाले एक का सिल्वर के सिक्के के भाव 2 लाख रुपये बताया जा रहा है.

ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

-सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

-इसके बाद सिक्के की फोटो क्लिक करें.

-बाद में इसे साइट पर अपलोड कर दें.

-खरीदार सीधे आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे.

-इसके आप अपने हिसाब से दाम लिख दें.

-कस्टमर दिए हुए अमाउंट पर सिक्का आपसे ऑर्डर कर सकता है.

जाने पूरा प्रोसेस

2 रूपए के इस सिक्के को बेचने के लिए आपको इस लिंक (https://www.quikr.com/home-lifestyle/2-rupee-coin-for-sale-quantity-2-jalandhar/p/355893515) पर जाना होगा. इसमें आपको अपना Name, Number, E-mail के साथ-साथ कई डिटेल फिल कर अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा. इसके बाद अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा.

(डिस्क्लेमरः यह खबर अलग-अलग स्रोतों से जुटाई गई सूचनाओं पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इस तरह के किसी खबर की पुष्टि नहीं करता है.)

Next Story