बिज़नेस

Milk Price Hike: आम नागरिकों को झटका, अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम

Milk Price Hike
x
Milk Price Hike: भारत के सबसे बड़े डेयरी उद्पादक कंपनियां अमूल (Amul Milk) और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने मंगलवार को दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर इजाफा करने का ऐलान किया है।

Amul Milk Price Hike: देश के करोड़ो नागरिको के लिए बड़ी खबर है। बता दें कि भारत के सबसे बड़े डेयरी उद्पादक कंपनियां अमूल (Amul Milk) और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने मंगलवार को दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर इजाफा करने का ऐलान किया है। बता दें कि नई दरें बुधवार (17 अगस्त) से लागू की जाएंगी।

Amul Milk Price Hike

मिली जानकारी के अनुसार अमूल दूध (Amul Milk) की कीमत में की गई यह बढ़ोतरी दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई तथा अन्य सभी जगहों पर लागू की जाएँगी जहां अमूल मिल्क के प्रोडक्ट्स बेचे जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 500 मिली अमूल गोल्ड पैकेट की कीमत 31 रुपये, अमूल ताजा के 500 मिली पैकेट की कीमत 25 रुपये और 500 मिली अमूल शक्ति पैकेट की कीमत 28 रुपये होगी।

Mother Dairy Price Hike

मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी अपनी दूध की कीमतों में इजाफा किया है। कंपनी ने दूध की कीमतों में इजाफा की वजह इनपुट लागत में बढ़ोतरी बताया है। मदर डेयरी ने जानकारी दी कि कच्चे दूध की कृषि कीमतों में करीब 10-11% की बढ़ोतरी होने के कारण उन्हें प्रोडक्ट्स की मजबूरन प्राइस हाईक करना पड़ रहा है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story