बिज़नेस

मुकेश अंबानी ने खरीदा Mandarin Oriental Hotel, एक दिन का रेंट जान कर बुद्धि खुल जाएगी

मुकेश अंबानी ने खरीदा Mandarin Oriental Hotel, एक दिन का रेंट जान कर बुद्धि खुल जाएगी
x
Mandarin Oriental Hotel Price: New York में 5 स्टार होटल मैंडरिन ओरिएंटल की कीमत 729 करोड़ रुपए है और इसे मुकेश अंबानी ने खरीद लिया है

Mandarin Oriental Hotel Price: देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने अमेरिका के New York में मौजूद स स्टार होटल मैंडरिन ओरिएंटल (Mandarin Oriental Hotel) को खरीद लिया है, इसके बदले मुकेश अंबानी ने 729 करोड़ रुपए की कीमत चुकाई है। मुकेश अंबानी ने इससे पहले ब्रिटेन का कंट्री क्लब भी खरीदा था।

मैंडरिन ओरिएंटल होटल न्यूयॉर्क के सबसे ज़्यादा महंगे और फेमस होटल्स में गिना जाता है, काफी दिनों ने मुकेश अंबानी इसे खरीदने का मन बनाए हुए थे और उन्होंने इस होटल को भी अपने नाम करा लिया है। बता दे कि साल 2003 में न्यूयॉर्क के 80 कोलंबस सर्कल में 5 सितारा मैंडरिन ओरिएंटल होटल को बनाया गया था। मुकेश अंबानी ने इस होटल को 9.81 करोड़ डॉलर में खरीदा है और इससे पहले ब्रिटेन के कंट्री क्लब को भी 592 करोड़ रुपए में खरीदा था।

किराया कितना है

मैंडरिन ओरिएंटल होटल (Mandarin Oriental Hotel) न्यूयॉर्क के सबसे ज़्यादा महंगे और प्रतिष्ठित होटल्स में गिना जाता है, इसी लिए यहां का किराया चुकाना आम आदमी के बस की बात नहीं है। यहां सिर्फ अमीर लोग भौकालबाज़ी के लिए जाते हैं और महंगे कमरों में रुकते हैं. इस होटल में एक रात के लिए ठहरने पर आपको 745 डॉलर यानी के 55 हज़ार रुपए देने पड़ेंगे और इस होटल में आप 10.40 लाख रुपए प्रति दिन के हिसाब से रूम का रेंट हैं।

रेट लिस्ट देख लीजिये (Mandarin Oriental Hotel rent)


होटल का कमरा एक रात का चार्ज

हडसन रिवर व्यू रूम

55,000 रुपए

सेंट्रल पार्क व्यू रूम

62,000 रुपए

प्रीमियर सेंट्रल पार्क व्यू रूम

70,000 रुपए

हडसन रिवर व्यू सुइट

1.48 लाख रुपए

सेंट्रल पार्क व्यू सुइट

1.70 लाख रुपए

प्रीमियर सेंट्रल पार्क व्यू सुइट

2 लाख रुपए

सेंट्रल पार्क वेस्ट सुइट

3 लाख रुपए

न्यूयॉर्क स्काई लाइन सुइट

7 लाख रुपए

ओरिएंटल सुइट

10.40 लाख रुपए


Next Story