बिज़नेस

गुलाब जामुन और लौंग से करे टोटका, फिर देखिए कमाल

गुलाब जामुन और लौंग से करे टोटका, फिर देखिए कमाल
x
कई बार हमें ऐसी ऐसी बीमारियां जकड़ लेती हैं जिनका इलाज करवाने के बाद भी लाभ नहीं मिलता।

कई बार हमें ऐसी ऐसी बीमारियां जकड़ लेती हैं जिनका इलाज करवाने के बाद भी लाभ नहीं मिलता। ऐसे समय में कुछ टोटके हैं जिनका प्रयोग किया जाए तो अवश्य लाभ प्राप्त होता है। आज हम गुलाब जामुन और लौंग के कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जिनको करने से बीमारियां छूमंतर हो जाती हैं। साथ ही और भी कई बिगड़े काम इन टोटकों को करने से बन जाते हैं।

ऐसे करें उपाय

  1. शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए बताया गया है कि शनिवार के दिन 27 किलो गुलाब जामुन लाएं। हर गुलाब जामुन में एक फूल वाली लौंग चुभा दे। फिर इसे उसी दिन यमुना नदी में प्रवाहित करें। ऐसा करने पर भगवान शनिदेव की कृपा प्राप्त होगी और रोगी को रोग से मुक्ति मिलेगी।
  2. कहा गया है कि अगर कोई भी व्यक्ति सिर दर्द या बुखार से काफी समय से बीमार चल रहा है तो 11 पानी वाले नारियल लें। बीमार व्यक्ति के सिर के ऊपर उल्टा कर के घुमाएं। इसके बाद शिव मंदिर में ले जाएं और नारियल को तोड़ दे। उस से निकलने वाले पानी को भगवान भोलेनाथ के ऊपर डाल दे।
  3. किसी भी तरह के रोग से छुटकारा पाने के लिए एक पानी वाला नारियल बीमार व्यक्ति के सिर के ऊपर घुमाएं। फिर इस नारियल को लेकर सूर्य की ओर देखें। भगवान सूर्य देव का स्मरण कर इस नारियल को तोड़ दे। ऐसा करने पर अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।
  4. लक्ष्मी प्राप्ति के लिए बताया गया है कि दूध, घी, शहद, व दही शिवलिंग पर चढ़ाएं। साथ ही शिवलिंग पर एक आंवला चढ़ाएं या फिर आंवले का मुरब्बा भोलेनाथ को चढ़ाने से रोगों से मुक्ति मिलती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story