बिज़नेस

Kapoor Aur Peeli Sarso Ke Totke: कपूर और पीली सरसों से करे टोटका, रातों-रात बदलेगी किस्मत, सुबह तक घर में होने लगेगी पैसो की बारिश

Sawan 2022 Shubh Yog
x
कपूर और पीली सरसों से टोटका करने से आप मालामाल बन जायेंगे.

Kapoor Aur Peeli Sarso Ke Totke In Hindi बिना पैसे के कोई काम नहीं होता है। लेकिन कई बार सबकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती। ऐसे में हम एक टोटका बताने जा रहे जिसे करने से माता लक्ष्मी की कृपा मिलती है तो वहीं और भी कई संकटों से मुक्ति मिलती है। यह टोटका है कपूर और पीली सरसों का। जिसे नियम से किया जाय तो काफी लाभ मिलता है। जाने क्या हैं टोटकों को करने का नियम।

मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

कहा गया है कि अगर रोजाना काम शुरू करने के पहले दुकान या फिर किसी भी कारोबार के पूजा स्थल में पूजा करनी चाहिए। साथ ही तिजोरी में कपूर का धुंआ करना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती और धन की कमी नहीं होती है।

पूजा के समय करें यह उपाय

बताया गया है कि पीली सरसो को गाय के गोबर से बने उपले में डालकर घर में धुंआ करें। ऐसा करने से धन की प्राप्ति होती है। यह कार्य सुबह के समय पूजा करने के दौरान करना चाहिए। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

सुधरते हैं पारिवारिक रिस्ते

जब बने बनाये काम अचानक से बिगड़ जाये और पारिवारिक रिस्तों में दरार पडे़ तो समझ लेना चाहिए कि यह वास्तु दोष का असर है। इससे बचने के लिए घर के कोनों में कपूर जलाना चाहिए। ऐसा करने से काफी लाभ होता है।

जादू-टोने का असर होता है समाप्त

बताया गया है कि लोग घर में जादू टोना कर देते हैं। जिससे सदैव परेशानी बनी रहती है। ऐसे में पीली सरसों का टोटका करें। इसके लिए पीली सरसों लेकर घर के मुख्य दरवाजे से लेकर पूरे घर में सरसों का छिड़काव करें। जिसे पूर्व दिशा से शुरू कर पीछे के दरवाजे तक जाना चाहिए।

नजर उतारने के लिए

नजर लगने पर पीली सरसों को व्यक्ति के सिर पर घुमाकर बाहर फेंक देने से नजर उतर जाती है। कई बार इसे करने के लिए लोग पीली सरसों के साथ चोकर और मिर्च भी मिलाते हैं।

दूर होगी पैसे की किल्लत

पैसे की किल्लत से छुटकारा पाने के लिए लोगों को कपूर और लौंग मिलाकर जलाना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है ते वहीं पैसे की किल्लत समाप्त होती है।

पितृ दोष से मुक्ति पाने

पितृ दोष से मुक्ति पाने के लिए कुछ कपूर एक कटोरी में डालकर उसे बाथरूम में रख देना चाहिए। इसे एक सप्ताह में अवश्य बदलना चाहिए। ऐसा करने से पितृ दोष से छुटकारा मिल जाता है।

Next Story