बिज़नेस

Maggi New Price: आज से 16% महंगी हो गई 2 मिनट में पकने वाली मैगी, कितने दाम बढ़ गए

Maggi New Price: आज से 16% महंगी हो गई 2 मिनट में पकने वाली मैगी, कितने दाम बढ़ गए
x
Maggi New Price: मैगी 14 मार्च से 2 रुपए महंगी हो गई है, कंपनी ने इसके दाम 16% तक बढ़ा दिए हैं

Maggi New Price: देश में करोड़ो लोगों की फेवरेट रेडी टू ईट मैगी अब महंगी हो गई है। नेस्ले इंडिया ने एलान करते हुए यह दुखद खबर दी है। कंपनी ने 14 मार्च से मैगी के दाम 9 से 16% तक बढ़ा दिए हैं.मतलब 70 ग्राम का मैगी का पैकेट जो 13 मार्च तक 12 रुपए में मिलता था अब 14 रुपए में मिलेगा।

मैगी का रेट क्यों बढ़ गया

देश में महंगे होते ट्रांस्पोर्टेशन, तेल, और खाद्य उत्पादों के साथ बढ़ते कच्चे मटेरियल के कारण नेस्ले को यह महसूस हुआ कि अब दाम बढ़ा देने चाहिए। वहीं महंगे होती पॉलीथिन के कारण पैकेजिंग कॉस्ट भी काफी बढ़ गई थी. इसी लिए नेस्ले इंडिया ने अपने प्रोडक्ट मैगी के सभी केटेगरी के पैकेट के दाम 9 से 16% तक बढ़ाए हैं. इसका मतलब अब आपको इसके लिए पहले से ज़्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

तो अब मैगी की नई कीमत क्या है

एवरेज देखा जाए तो कीमत 2 रुपए तक बढ़ी है. 70 ग्राम वाले 12 रुपए के पैकेट में कीमत 2 रुपए तक बढ़ी है अब 12 वाला पैकेट 14 रुपए में मिलेगा, वहीं 140 ग्राम वाले पैकेट की कीमत 3 रुपए बढ़ी है. वहीं 560 ग्राम के 96 रुपए वाले मैगी के फॅमिली पैक की कीमत 9 रुपए तक बढ़ गई है अब इसके लिए आपको 105 रुपए चुकाने पड़ेंगे। मैगी के साथ ब्रू कॉफी, ताजमहल चाय, ब्रुक बांड चाय की कीमत में भी इजाफा हुआ है.

तो अभी किस कीमत में मिलेगी

अभी पुराने स्टॉक वाली मैगी के रेट वही हैं. ये नए दाम वाली मैगी की नई कीमत आप तभी दीजियेगा जब पैकेट में उतनी एमआरपी लिखी होगी। दुकानदार अगर 12 रुपए की एमआरपी वाली मैगी का पैकेट 14 रुपए में देता है तो आप इसकी कंज्यूमर कोर्ट में शिकायत कर सकते हैं.

Next Story