बिज़नेस

1985 में बना H मार्क वाला 1 रुपये का सिक्का है आपके पास तो आप बन सकते है करोड़पति, जानिए कैसे?

1985 में बना H मार्क वाला 1 रुपये का सिक्का है आपके पास तो आप बन सकते है करोड़पति, जानिए कैसे?
x
1 रूपए के सिक्के के बदले आपको मिल सकते है लाखो रूपए.

कोरोना काल के बाद कई लोगो ने अपनी नौकरी गवां दी जिसके बाद उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिसमे आपको आसानी से लाखो रूपए मिल सकते है. यदि आपके पास 1985 में बना H मार्क वाला 1 रुपये का सिक्का है तो आप भी लाखों रुपये कमा सकते हैं. बता दे की इस सिक्के के बदले 2.5 लाख रुपये में बेच सकते हैं.

अब आप अपनी पुरानी तिजोरी या अलमारी में वो सिक्का ढूंढें, उससे पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि इस तरह का सिक्का कोई दुर्लभ सिक्का नहीं है. जी हां, साल 1985 में बना H मार्क वाला एक रुपये का ये सिक्का आपको कहीं भी मिल सकता है. लेकिन आप शायद उस सिक्के से लाखों रुपये नहीं कमा पाएंगे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक रुपये का जो सिक्का लाखों रुपये दिला सकता है, वह सभी भारतीय मिंट द्वारा जारी किया गया था. इसके अलावा इस सिक्के को यूनाइटेड किंगडम की दो मिंट ने भी जारी किया था.

यहाँ बेचे सिक्के

दरअसल, ओएमएस के तहत किसी सिक्के को बनाने में अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल किया जाता है, जबकि आमतौर पर ऐसा नहीं होता है. जिस सिक्के को लाखों रुपये की बोली लगाकर खरीदा गया था, वह सिर्फ तांबे से बना था. जबकि उस समय बाकी के सिक्के तांबे के साथ-साथ निकेल से बनाए जाते थे.

अब आप अपनी तिजोरियां और अलमारी खंगाल सकते हैं. अगर आपके पास भी इसी तरह का सिक्का है तो उसे कॉइन बाजार पर जाकर बेच सकते हैं और लाखों रुपये कमा सकते हैं.

(डिस्क्लेमरः यह खबर कई वेबसाइट पर दी गई सूचनाओं के आधार पर बनाई गई है. रीवा रियासत इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।)

Next Story