बिज़नेस

LPG Gas Cylinder Subsidy Check: बड़ा ऐलान! अब सभी को मिलेगा सिर्फ़ ₹500 में सिलेंडर

LPG Gas Cylinder Subsidy Check
x

LPG Gas Cylinder Subsidy Check

LPG Gas Cylinder Subsidy Check: देशभर में एलपीजी (LPG Gas Cylinder) सिलेंडर के दाम आसमान में है.

LPG Gas Cylinder Subsidy Check: देशभर में एलपीजी (LPG Gas Cylinder) सिलेंडर के दाम आसमान में है. लोगो के जेब का बजट भारी होता जा रहा है. देशभर में लगभग कई राज्यों में गैस की कीमत 1100 रूपए तक पहुंच चुकी है. सरकार ने एक बार फिर से गैस सब्सिडी (LPG Gas Subsidy) शुरू कर दी है.

LPG Gas Cylinder Subsidy Start Again

सरकार के द्वारा एक स्कीम से जुड़कर आप गैस सिलिंडर को मात्र 5,00 रुपये में खरीद सकते है. कमर्शियल LPG सिलेंडर के बढ़ते दाम लोगो को परेशान कर रहे है.

LPG New Price

दरअसल इस स्कीम की शुरुआत राजस्थान सरकार की ओर से की गई है. इस योजना में मात्र 500 रुपये में गैस LPG सिलेंडर मिलेगा. इस सिलेंडर ( Subsidy ) का लाभ उसी व्यक्ति को मिलेगा, जिसके पास बीपीएल कार्ड और पीएम उज्जवला योजना से नाम जुड़ा हुआ है.

LPG Gas Cylinder Subsidy के रूप में आपको ये पैसा मिलेगा. दरअसल राजस्थान सरकार ने कोरोना के बाद सब्सिडी बंद कर दी थी. लेकिन दावा किया जा रहा है की एक बार फिर खाते में सब्सिडी मिलना शुरू हो जाएगी.

राजस्थान सरकार सभी के खाते में सब्सिडी के 500 रुपये डाल देगी, जिसका फायदा कई लाख लोगों को होगा. राजस्थान सरकार LPG सब्सिडी ट्रांसफर भी कर चुकी है.

राजस्थान सरकार ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपये में गैस स‍िलेंडर उपलब्‍ध कराने का वादा क‍िया हुआ है. इस योजना को सरकार की तरफ से 1 अप्रैल 2023 से शुरू क‍िया जा चुका है. अगर आप राजस्‍थान के न‍िवासी हैं और आपके खाते में सब्‍स‍िडी का पैसा नहीं आया तो आपको बता दें क‍ि अकाउंट को आधार से लिंक कराना जरूरी है, सब्सिडी की राशि सीधे आपके बैंक अकाउंट में आएगी.

Next Story