बिज़नेस

LPG Gas Cylinder Price List 2023: सिर्फ इन्हे मिलेगा ₹428 में गैस स‍िलेंडर, देखे लिस्ट में अपना नाम....

LPG Gas Cylinder Price List 2023
x

LPG Gas Cylinder Price List 2023

LPG Gas Cylinder Price List 2023: केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर घरेलू गैस स‍िलेंडर की कीमते घटाए है. केंद्र सरकार की तरफ से 200 रूपए की छूट उपभोक्ताओं को द्वारा की गई है.

LPG Gas Cylinder Price List 2023 | LPG Gas Cylinder Price: केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर घरेलू गैस स‍िलेंडर की कीमते घटाए है. केंद्र सरकार की तरफ से 200 रूपए की छूट उपभोक्ताओं को द्वारा की गई है. राशन कार्ड धारकों को सरकार से सौगात म‍िली है. केंद्र सरकार की तरफ से स‍िलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती क‍िये जाने के बाद गोवा सरकार ने बड़ा ऐलान क‍िया है. गोवा सरकार ने ऐलान करते हुए कहा की अंत्‍योदय अन्‍न योजना के कार्ड धारकों (Antyodaya Anna Yojana Card Holders) को स‍िलेंडर 428 रुपये में म‍िलेगा.

275 रुपये की मिलेगी सब्‍स‍िडी

-अंत्‍योदय अन्‍न योजना कार्ड धारकों को स‍िलेंडर पर राज्‍य सरकार की तरफ से 275 रुपये की सब्‍स‍िडी दी जाएगी.

-इस मौके पर गोवा के सीएम ने कहा, 'पीएम मोदी ने पहले एलपीजी सिलेंडर के लिए 200 रुपये की सब्सिडी देने की घोषणा की थी. -आपको बता दें केंद्र की 200 रुपये की सब्‍स‍िडी उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थ‍ियों को दी जा रही है.

-इसके अलावा गोवा सरकार की तरफ से एएवाई राशन कार्ड धारकों (AAY Ration Card Holders) के लिए प्रति माह 275 रुपये अतिरिक्त देने का ऐलान क‍िया गया है.

200 रुपये उज्‍ज्‍वला योजना की सब्‍सिडी

-राज्‍य में 11,000 से ज्‍यादा लोगों के पास एएवाई (अंत्योदय) कार्ड है.

-ऐसे कार्ड धारकों को 200 रुपये उज्‍ज्‍वला योजना की सब्‍सिडी और 275 रुपये गोवा सरकार की तरफ से दी जाने वाली सब्‍स‍िडी म‍िलेगी.

-कुल म‍िलाकर राशन कार्ड धारकों को 475 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी. आपको बता दें अंत्योदय अन्‍न योजना (AAY) गरीब परिवारों की जरूरतों को पूरा करती है.


Next Story