बिज़नेस

LPG Gas Cylinder Big Alert 2023: केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, गैस की कीमतों पर आया बड़ा Update, बिन देर किए तुरंत ध्यान दे

LPG Cylinder Price Price Cut
x
LPG Gas Cylinder Big Alert 2023: केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से गैस की कीमतों (Gas Price) पर बड़ा बदलाव होता रहता है.

LPG Gas Cylinder Big Alert 2023, LPG Gas Price Latest Update: केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से गैस की कीमतों (Gas Price) पर बड़ा बदलाव होता रहता है. आपको बता दे की इसका सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है. अब गैस की कीमतों के लिए नई नीति बनाई जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, पेट्रोलियम योजना और विश्लेषण प्रकोष्ठ ने एक आदेश में कहा कि आठ अप्रैल से 30 अप्रैल के लिए प्राकृतिक गैस की कीमत 7.92 अमेरिकी डॉलर प्रति 10 लाख ब्रिटिश ताप इकाई होगी. यह कीमत आयातित कच्चे तेल की औसत लागत के 10 प्रतिशत मूल्य के आधार पर तय की गई है.

कम हो जाएंगी कीमतें?

आपको बता दें इस फैसले के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 79.56 रुपये प्रति किलो से घटकर 73.59 रुपये प्रति किलो और पीएनजी की कीमत 53.59 रुपये प्रति हजार घन मीटर से घटकर 47.59 रुपये प्रति हजार घन मीटर हो जाएगी. मुंबई में सीएनजी की कीमत 87 रुपये की जगह 79 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी की कीमत 54 रुपये की जगह 49 रुपये प्रति हजार घन मीटर होगी.


Next Story