बिज़नेस

₹60000 का Low CIBIL Score Loan तुरंत बिना Proof

Low CIBIL Score Loan
x

Low CIBIL Score Loan

Low CIBIL Score Loan: आज बैंक से लोन प्राप्त करने के लिए एक बेहतर सिविल स्कोर का होना बहुत आवश्यक है.

Low CIBIL Score Loan: आज बैंक से लोन प्राप्त करने के लिए एक बेहतर सिविल स्कोर का होना बहुत आवश्यक है। लेकिन ऐसा भी नहीं है कई बार लोगों को अपनी कुछ निजी मजबूरियों की वजह से सिबिल स्कोर खराब हो जाता है। उसके बाद भी अगर आप लोन चाहिए तो दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं कि अगर आपका सिबिल स्कोर लो चल रहा है उसके बाद भी आपको लोन प्राप्त हो सकता है।

कितना होना चाहिए सिविल स्कोर Low CIBIL Score Loan

अगर आप लोन लेना चाह रहे हैं तो आपका सिविल अच्छा होना चाहिए यह बात तो सभी को पता है। लेकिन अगर किसी का सिविल स्कोर खराब है और उसे भी लोन चाहिए तो यह कैसे संभव है। इसके लिए आवश्यक है कि सबसे पहले हम यह जान लें कि कितने सिविल स्कोर पर आपको सरलता से लोन प्राप्त हो जाएगा। बताया गया है कि अगर आपका सिबिल स्कोर 300 से 900 के बीच में है तो आपको पर्सनल लोन मिल जाएगा। परंतु पर्सनल लोन के लिए सिबिल स्कोर 550 से कम है तो कुछ परेशानी हो सकती है। इसके बाद भी आपको लोन मिल सकता है।

आय प्रमाण पहला तरीका Low CIBIL Score Loan

जब सिबिल स्कोर अच्छा न हो और आपको लोन चाहिए तो आप लोन के लिए अप्लाई करते समय अपने आय के स्रोत बताएं। क्या आपको बैंक में अपना सालाना बोनस, सैलेरी इनकम तथा आय के अन्य स्रोतों के बारे में बैंक को बताना होगा। हो सके तो इन आय के स्रोतों के संबंध में आपको कुछ डाक्यूमेंट्स नहीं देने पड़े। ऐसा करने पर बैंक आपको लोन दे सकते हैं।

गोल्ड लोन Low CIBIL Score Loan

अगर आपको पैसों की सख्त आवश्यकता है और सिबिल स्कोर की वजह से पर्सनल लोन नहीं प्राप्त हो रहा ऐसे में आपको गोल्डलोन ले सकते हैं। गोल्ड लोन देने के लिए सिविल स्कोर ध्यान नहीं दिया जाता। साथ ही यह लोन प्राप्त करने के लिए कागजी कारवाही न के बराबर होती है। सोने के वर्तमान कीमत का 75 प्रतिशत लोन प्राप्त हो सकता है।

ज्वाइंट लोन Low CIBIL Score Loan

अगर आपका सिविल स्कोर खराब है और आप लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको जॉइंट लोन का विकल्प चुन सकते हैं। ऐसे में आपको सरलता से लोन प्राप्त हो जाएगा।

Next Story