बिज़नेस

Low Budget Business Idea: इन तीन पत्तों से बिज़नेस शुरू करके आप लाखों कमा सकते हैं

Low Budget Business Idea: इन तीन पत्तों से बिज़नेस शुरू करके आप लाखों कमा सकते हैं
x
Low Investment Business Idea: कम बजट में अच्छा बिज़नेस शुरू करने के लिए आईडिया की तलाश में हो? आओ सस्ता और अच्छा प्रॉफिट देने वाला बिज़नेस बताते हैं

Low Budget Business Idea: भारत में हरियाली की कोई कमी नहीं है, लेकिन जेब में हरी नोटों की कमी जरूर है, लेकिन आप पत्तों की हरियाली से खूब हरे नोट कमा सकते हैं. अगर आप लो इन्वेस्टमेंट बिज़नेस आईडिया की तलाश कर रहे हैं तो बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं. आज हम आपको हरियाली से हरियाली कमाने का बिज़नेस आईडिया देने वाले हैं.

कम बजट में बिज़नेस कैसे शुरू करें

Low Investment Startup Idea: भारत में कई तरह के पत्तों का इस्तेमाल कारोबार के रूप में किया जाता है, कई लोगों और समुदाय के लिए पत्तो का वयवसाय रोजगार का बड़ा साधन है. इन पत्तो का कारोबार आपको लखपति बना सकता है.

पत्तो का बिज़नेस कैसे शुरू करें

How To Start Leaf Business: भारत में साखू, पान और केले के पत्ते का बड़ा महत्त्व है और इनकी खपत भी काफी ज़्यादा है. पत्तो का बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले किसी चीज़ की जरूरत है तो वो है उन पत्तो के पेड़ो को उगाने वाले बीजों की.

साखू के पत्ते का बिज़नेस कैसे शुरू करें

How to start sakhu leaves business: उत्तर भारत के पाए जाने वाले साखू के पेड़ में उगने वाले पत्ते काफी बड़े और चौड़े होते हैं, साखू की लड़की भी बहुत महंगी बिकती है. साखू के पत्तों का इस्तेमाल शादी और खाना खाने की प्लेट बनाने में इस्तेमाल होता है। आप साखू के पत्ते से प्रोडक्ट बनाकर या सीधा इसे बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

पान के पत्ते का बिज़नेस कैसे करें

How to do betel leaf Business: पान के पत्ते की भारत में कितनी खपत है ये तो आप जानते ही हैं, चाहे खाने में काम आए या धार्मिक कार्यक्रम में पान के पत्तों की बड़ी डिमांड रहती है. भारत में अब धीरे-धीरे पान उगाने का बिज़नेस बंद हो रहा है, ऐसे में इसकी सप्लाई डिमांड से कम हो रही है. लेकिन पान के पत्तों का बिज़नेस शुरू करने वालों को सरकार सब्सिडी देती है.

केले के पत्ते का बिज़नेस कैसे शुरू

How to start banana leaf business: भारत के दक्षिणी क्षेत्र में लोग थाली की जगह केले के पत्ते में भोजन करना पसंद करते हैं, ऐसे में आप केले के पत्ते का बिज़नेस भी शुरू कर सकते हैं. इतना ही नहीं केले के पत्ते से कई चीज़े बनाई जाती हैं उनकी भी मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर सकते हैं.

Next Story