बिज़नेस

कमल का फूल करेगा आपको मालामाल, बना देगा करोड़पति, हर जगह होगी पैसो की बारिश, हर जगह होगी संपत्ति ही संपत्ति

कमल का फूल करेगा आपको मालामाल, बना देगा करोड़पति, हर जगह होगी पैसो की बारिश, हर जगह होगी संपत्ति ही संपत्ति
x
कमल का फूल भले ही कीचड़ में उगता है लेकिन इसकी अहमियत सबसे ज्यादा होती है.

कमल का फूल भले ही कीचड़ में उगता है लेकिन इसकी अहमियत सबसे ज्यादा होती है. सुंदरता में भी कमल सभी को मात देता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कमल का फूल बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. कोई भी शुभ काम करने के लिए हमें कमल के फूल की जरूरत पड़ती है. ज्योतिषीय उपाय के अनुसार कमल को माँ लक्ष्मी जी का आशीर्वाद मिला होता है. ऐसे में उनकी कृपा मिलने पर मनुष्य रातोरात मालामाल बन जाता है.

करना होगा ये काम

- किसी भी एकादशी को कृष्ण जी को कमल के दो फूल अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी संतान प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी।

- कमल के फूल को माँ लक्ष्मी पूजा में खास महत्व दिया गया है। अगर आप माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते है तो इनकी पूजा में कमल के फूल का इस्तेमाल करे।

-अपने पर्यावर के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए अपने घर के मंदिर में स्थापित लक्ष्मी माँ की मूर्ति या तस्वीर के सामने एक कमल का फूल अर्पित करें। ऐसा करने से परिवार के लोगो के बीच प्यार बढ़ता है और साथ ही धन-संपत्ति बढ़ने लगती है।

- जीवन में शुभ के आगमन का प्रतीक है कमल का फूल। ज्योतिष के जानकारों की मानें तो कलम का फूल देवी -देवताओं को प्रिय होता है। इस फूल के प्रयोग से आपकी कई मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

- अगर आप अपने घर में माँ लक्ष्मी का स्थायी वास बनाना चाहते है तो इसके लिए एक नारियल ले ले। अब लाल-पीला-नीला और एक सफेद कमल के फूल से माँ लक्ष्मी की पूजा करे। और फिर अगले दिन इन फूलो को किसी नदी या तालाब में विसर्जित कर दे। और पूजा में चढ़ाये गए नारियल को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें।

- अगर 27 दिन तक रोज एक कमल का फूल लक्ष्मी जी को अर्पित किया जाए तो अखंड राज्य सुख की प्राप्ति होती है।

- अगर आप अपने जीवन से धन की कमी को हमेशा के लिए दूर करना चाहते है तो माँ लक्ष्मी की नीले रंग के कमल के फूल से पूजा करे। आप इस फूल का इस्तेमाल किसी को अपने वश में करने के लिए भी कर सकते है।

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।


Next Story