बिज़नेस

एक चुटकी नमक से खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले, चमक उठेगा भाग्य, हर जगह होंगे पैसे ही पैसे, जानिए!

एक चुटकी नमक से खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले, चमक उठेगा भाग्य, हर जगह होंगे पैसे ही पैसे, जानिए!
x
नमक बहुत ही उपयोगी चीज है। कहा गया है कि बिना नमक के भोजन का क्या स्वाद होगा सभी को पता है।

नमक बहुत ही उपयोगी चीज है। कहा गया है कि बिना नमक के भोजन का क्या स्वाद होगा सभी को पता है। नमक जैसे भोजन के स्वाद को बढ़ा देता है वैसे ही जीवन में खुशियां भरने, सुख-समृद्धि को भी बढ़ान के लिए भी नमक काफी अहम है। नमक के उपाय का बड़ा महत्व है।

इन ग्रहों के लिए है कारगर

जानकारी के अनुसार नमक राहु और केतु के बुरे प्रभावों को दूर करने में कारगर होता है। साथ ही चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है। नमक के उपाय से चंद्र और शुक्र के अशुभ प्रभावों से भी बचा जा सकता है। आर्थिक समस्याएं खत्म हो जाती है।

कई परेशानियों को दूर करता है नमक को टोटका

  1. बुरी नजर से बचने के लिए नमक का टोटका करें। इसके लिए जिसे भी नजर लग गई है उसे चुटकी भर नमक लेकर तीन बार उनके ऊपर से घूमा कर उतारा करें। इस नमक को बाहर फेंक दें। ऐसा करने से सभी दोष दूर हो जाते हैं।
  2. थकान दूर करने और रात में अच्छी नीद आये इसके लिए रात को सोने से पहले पानी में नमक मिलाकर हाथ पैर धोएं। इससे लाभ हेगा।
  3. बीमार व्यक्ति के जल्दी ठीक होने के लिए नमक का टोटका करें। इसके लिए बीमार व्यक्ति के बिस्तर के पास कांच की बोतल में नमक भरकर रखें और एक हफ्ते में बदल दें। रोगी को जल्दी ही स्वास्थ्य लाभ होगा।
  4. घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म करने के लिए नमक डालकर पोंछा लगाएं।
  5. घर में अगर वास्तुदोष है। ऐसे में बाथरूम में कांच के कप में नमक भरकर रख दें। ऐसा करने से वास्तुदोष दूर हो जाएगा और घर में हो रही परेशानियां समाप्त हो जायेंगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story