बिज़नेस

Liquor Price Big Alert 1 April 2023: 1 अप्रैल से महंगे हुए शराब और बीयर के दाम, फटाफट जानें नई कीमतें, शराब के शौक़ीन तुरंत ध्यान दे

Liquor Price Big Alert 1 April 2023: 1 अप्रैल से महंगे हुए शराब और बीयर के दाम, फटाफट जानें नई कीमतें, शराब के शौक़ीन तुरंत ध्यान दे
x
Liquor Price Big Alert 1 April 2023: शराब के शौक़ीन आपको हर दूसरे घर में मिल जायेंगे.

Liquor Price Big Alert 1 April 2023, UP Liquor Price Hiked, UP Liquor Price In Hindi 2023: देश में शराब के शौक़ीन आपको हर दूसरे घर में मिल जायेंगे. यदि आप शराब के शौक़ीन है और उत्तर प्रदेश के निवासी है तो मान ले आपको तगड़ा झटका लगा है. सरकार ने 1 अप्रैल से बीयर समेत अंग्रेजी-देसी शराब के दाम में 10% बढ़ा दिया है. बताते चले की शराब और बीयर के सभी ब्रांड्स के दामों में 1 अप्रैल से वृद्धि कर दी गई है. बीयर के दाम पर भी 5-7 रुपये बढ़े हैं. वहीं देसी शराब के पव्ले पर 5 रुपये और अंग्रेजी शराब के ब्रांड्स पर 10 रुपये तक कीमत बढ़ाई गई है.

बताते चले की इस साल नई आबकारी नीति को में 45 हजार करोड़ का टारगेट दिया गयाहै। राजस्व बढ़ाने के लिए योगी सरकार का पूरा प्लान तैयार कर दिया गया है. यही है सरकार ने शराब दुकानों को खोलने की टाइमिंग रात भर बढ़ा दी है. आबकारी के मुताबिक सरकार ने प्रावधानों को लागू कर दिया है.

नई आबकारी नीति के अनुसार पिछले साल की अपेक्षा इस साल अब शराब संचालको को शराब की 10 प्रतिशत ज्यादा बिक्री (UP Liquor Price Latest) करनी होगी. इसके साथ ही नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ नगर निगम के 5 किमी के दायरे में पड़ने वाले क्लब्स और होटल में भी लाइसेंस फीस बढ़ा दी गई है.

नई आबकारी नीति में माडल शॉप पर शराब (UP Liquor Price Latest News) पीने की फीस दो लाख रुपये से बढ़ाकर अब तीन लाख रुपये निर्धारित कर दी है. इसके साथ विशेष मौकों पर सरकार से अनुमति लेकर देर रात तक दुकानें खोलने की प्रमीशन देने का भी प्रावधान किया गया है.

Next Story