बिज़नेस

LINKING OF AADHAAR AND DRIVING LICENCE : ड्राइविंग लाइसेंस से जल्द करे आधार कार्ड लिंक, नहीं तो होगी परेशानी

LINKING OF AADHAAR AND DRIVING LICENCE : ड्राइविंग लाइसेंस से जल्द करे आधार कार्ड लिंक, नहीं तो होगी परेशानी
x
LINKING OF AADHAAR AND DRIVING LICENCE : ड्राइविंग लाइसेंस से जल्द करे आधार कार्ड लिंक, नहीं तो होगी परेशानी। ..LINKING OF AADHAAR AND DRIVING LICENCE : देश में कोई भी सरकारी काम हो बिन आधार कार्ड के मुश्किल ही नहीं नामुमकिम है. यहाँ तक सरकार की सरकारी स्कीम लेना हो या बैंक से लोन अब आधार कार्ड जरूरी है. आज हम आपको बताने जा रहे है की अगर आपने आधार कार्ड (Aadhaar Card) के साथ ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) नहीं लिंक कराया है तो जल्दी करा ले नहीं तो आपको बहुत पछताना पड़ सकता है.

LINKING OF AADHAAR AND DRIVING LICENCE : देश में कोई भी सरकारी काम हो बिन आधार कार्ड के मुश्किल ही नहीं नामुमकिम है. यहाँ तक सरकार की सरकारी स्कीम लेना हो या बैंक से लोन अब आधार कार्ड जरूरी है. आज हम आपको बताने जा रहे है की अगर आपने आधार कार्ड (Aadhaar Card) के साथ ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) नहीं लिंक कराया है तो जल्दी करा ले नहीं तो आपको बहुत पछताना पड़ सकता है.

ऐसे करे लिंक

आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस को लिंक करने के लिए सबसे पहले हमें परिवहन विभाग की वेबसाइट https://parivahan.gov.in/parivahan/ पर जाना होगा. इसके बाद आपको 'Link Aadhaar' के ऑप्शन पर क्लिक करके 'Driving Licence' के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. यहां आपसे ड्राइविंग लाइसेंस का नंबर मांगा जाएगा. वो नंबर दर्ज कर दें.

आधार जरूरी

बता दे की ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) के सत्यापन के लिए आपको आधार कार्ड बहुत जरूरी है. ऐसे में आपको RTO में जाकर विजिट भी कराना होगा।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story