बिज़नेस

LIC Bima Ratna Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम लांच की नई बीमा

LIC Bima Ratna Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम लांच की नई बीमा
x
LIC Bima Ratna Policy: बाजारों में लिस्ट होने के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) ने एक नई पॉलिसी 27 मई को लांच की।

LIC Bima Ratna Policy: बाजारों में लिस्ट होने के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) ने एक नई पॉलिसी 27 मई को लांच की। बीएसई कंपनी ने लिस्ट होने के बाद यह बताया, कि भारतीय जीवन बीमा निगम ने एक नई पॉलिसी लांच (LIC New Policy) की है। जिसका नाम बीमा रत्ना (Bima Ratna) है। लेकिन कंपनी ने पॉलिसी को लेकर अधिक सूचना नहीं दी है। किन्तु बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी ने Non-linked, इंडिविजुअल,पार्टिसिपेटिंग,सेविंग्स और लाइफ इंश्योरेंस प्लान की कैटेगरी में लॉन्च किया जाता है साथ ही यह पॉलिसी बाजारों में भी काम करेगी।

एलआईसी ने किए नतीजे दर्ज

एलआईसी जीवन बीमा (LIC) कंपनी ने दिसंबर तिमाही में अच्छे नतीजे दर्ज किए। जिससे बीमा कंपनी ने FY Q3 में 235 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट बुक किया था। 1 साल के पश्चात पहले की तिमाही में कंपनी को 0.90 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ।

कंपनी ने किए जारी नतीजे

शेयर बाजारों (Share Market) में लिस्ट होने के बाद कंपनी ने चौथी तिहाई में 30 मई को नतीजे जारी करेगी। इसके साथ ही चौथी तिमाही में जनवरी या मार्च तिमाही के नतीजे के दौरान कंपनी डीविडेंड का भी ऐलान कर सकती है।

एलआईसी ने किया आईपीओ लॉन्च

17 मई को एलआईसी ने 21,000 करोड़ रुपए का आईपीओ लॉन्च किया। जिससे लोगों को काफी क्रेज के बावजूद एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) करीब 8 फ़ीसदी के डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ था। एलआईसी का नतीजा 30 मई को आने के बाद कंपनी के शेयरों में काफी हलचल नजर आने लगी।

Next Story