बिज़नेस

LIC Home Loan: एलआईसी के होम लोन दरों में हुआ इजाफा, जानिए काम की खबर

LIC Home Loan: एलआईसी के होम लोन दरों में हुआ इजाफा, जानिए काम की खबर
x
LIC Housing Finance Home Loan Rates: एलआईसी ने हाउसिंग फाइनेंस होम लोन दरों में इजाफा कर लिया है।

LIC Housing Finance Home Loan Rates: एलआईसी ने हाउसिंग फाइनेंस होम लोन दरों में इजाफा कर लिया है। पर यह की गई बढ़ोतरी कुछ खास ग्राहकों के लिए होगी। कहने का मतलब यह है कि अब आपके सिबिल स्कोर के आधार पर ब्याज तय किया जाएगा। कुल मिलाकर एलआईसी ने हाउसिंग फाइनेंस में ब्याज दर में बढ़ोतरी की है। यह बढ़ोतरी 20 बेसिस पॉइंट से बढ़ाकर 6.7 प्रतिशत से 6.9 प्रतिशत कर दिया है। वही जानकारी मिल रही है कि आरबीआई ने 4 मई को रेपो रेट में 0.40 सबसे बढ़ाकर 4.40 प्रतिशत कर दिया था।

जाने क्या हो गई दर

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस की संशोधित दरें 13 मई से लागू कर दी गई है जिसमें बताया गया है कि जिन कर्जदारो का सिबिल अंक 700 से कम है उन्हें अधिकतम बढ़ोतरी 25 बेसिस प्वाइंट किया गया है। जबकि नए ग्राहकों के लिए 4 बेसिस प्वाइंट है। इसी तरह 700 या इससे अधिक सिबिल स्कोर पर 20 बेसिस प्वाइंट तक सीमित है।

इनका कहना है

एलआईसी के हाउसिंग फाइनेंस के एमडी विश्वनाथ गौड़ा ने बताया कि आरबीआई लंबे समय बाद नीतिगत दरें बढ़ाई है। इसका असर सभी कर्जदाताओं पर पड़ेगा। लेकिन घर खरीदारों की आकांक्षाओं का ख्याल रखते हुए होम लोन दरों को प्रतिस्पर्धी बनाया गया है। जिससे ग्राहकों पर ज्यादा भार न पड़े।

वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि आगे चलकर होम लोन की माग बढ़ेगी। क्योंकि नए घरों के डिमांड तेजी से बढ़ रही है। कोरोना कॉल के समय भले ही लोग परेशान रहे हो लेकिन अब प्रॉपर्टी पर लोग पैसा खर्च करने लगे हैं।

Next Story