बिज़नेस

LIC Shares: 700 रूपए से नीचे फिसला एलआईसी का शेयर, एंकर निवेशकों के लिए लॉक-इन पीरियड खत्म; निवेशकों के 1.65 लाख करोड़ रुपए डूबे

LIC Shares: 700 रूपए से नीचे फिसला एलआईसी का शेयर, एंकर निवेशकों के लिए लॉक-इन पीरियड खत्म; निवेशकों के 1.65 लाख करोड़ रुपए डूबे
x
LIC Shares: सरकारी भारतीय जीवन बीमा कंपनी के स्टॉक आज लगभग 3 फीसदी की गिरावट के साथ 690 रुपए के नीचे ट्रेड कर रहे हैं.

LIC Shares: आज यानि सोमवार को LIC IPO में पैसा लगाए एंकर निवेशकों के लॉक इन पीरियड ख़त्म हो रहा है. इसका सीधा असर एलआईसी के शेयर पर साफ़ तौर पर दिख रहा है. शेयर में भारी गिरावट पहुंच चुकी है. 3% गिरावट के साथ सरकारी कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम के शेयर 690 रुपए के नीचे ट्रेड कर रहे हैं.

लगातार दसवें दिन गिरावट जारी

एलआईसी के शेयर में लगातार दसवें दिन आज गिरावट देखने को मिल रही है. शुक्रवार को भी ये स्टॉक लाल निशान में बंद हुए थे. अब अगर एंकर निवेशक एलआईसी के शेयर से निकलेंगे तो इसमें और गिरावट आएगी. एक्सपर्ट्स का अनुमान है फिलहाल अभी इस स्टॉक में राहत मिलती नहीं दिख रही है.

एक महीने में 21% से ज्याादा की गिरावट

LIC Share लिस्ट होने के बाद लगाार गिर रहे हैं. एलआईसी का आईपीओ प्राइस 949 रुपए प्रति शेयर था. यह आईपीओ अपने इश्यू प्राइस से नीचे लिस्ट और वहां से लगातार गिर रहा है. अपने आईपीओ प्राइस से 25 फीसदी से ज्यादा गिरकर आज यह 690 रुपए के नीचे आ गया है. इस स्टॉक में निवेशकों का 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा डूब चुका है.

निवेशको के 1.65 लाख करोड़ रुपए डूबे

एलआईसी के स्टॉक में निवेशक इस समय बुरी तरह फंस गए हैं. लिस्टिंग के बाद से निवेशकों के इसमें 1.65 लाख करोड़ रुपए डूब चुके हैं. आईपीओ प्राइस के हिसाब से लिस्टिंग के वक्त एलआईसी का मार्केट कैप 6.02 लाख करोड़ रुपए था. आज सोमवार को 11 बजे इसका मार्केट कैप 4.34 लाख करोड़ रुपए है. यानी इस तरह निवेशकों के 1.65 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा उड़ चुके हैं.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि जब तक ओवरऑल मार्केट का सेंटीमेंट पॉजिटीव नहीं होता एलआईसी में भी सुधार के आसार कम है. यह स्टॉक अभी 650 रुपए के लेवल तक जा सकता है. अगर आप लॉन्ग टर्म निवेशक हैं तो बने रह सकते हैं लेकिन नई पोजिशन बनाने का अभी सही समय नहीं है. इस स्टॉक में रिवर्सल का इंतजार करें.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story