बिज़नेस

LIC Scheme: एलआईसी की इस स्कीम ने मचाया धमाल, 30 साल की उम्र वालो को हर माह मिलेंगे 6859 रूपये, जानिए कैसे?

LIC Scheme: एलआईसी की इस स्कीम ने मचाया धमाल, 30 साल की उम्र वालो को हर माह मिलेंगे 6859 रूपये, जानिए कैसे?
x
LIC Scheme: एलआईसी (LIC) 30 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए एक बड़ी स्कीम लेकर आई है। अगर आपकी उम्र भी 30 वर्ष से अधिक हो गई है और 85 वर्ष के बीच है तां आप भी इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं।

LIC Scheme: एलआईसी (LIC) 30 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए एक बड़ी स्कीम लेकर आई है। अगर आपकी उम्र भी 30 वर्ष से अधिक हो गई है और 85 वर्ष के बीच है तां आप भी इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। एलआईसी अक्षय जीवन योजना (LIC Akshay Jeevan Plan) के माध्यम से आपको हर महीने 6859 रुपए हर महीने दे रही है। इस योजना का लाभ पाने के लिए अपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नही है। क्योकि इसमें केवल एक बार ही निवेश करना होता हैं इसके बाद आपको जीवन भर लाभ मिलता रहेगा।

एक बार करना होता है निवेश

जानकारी के अनुसार एलआईसी की अक्षय जीवन योजना मैं केवल एक बार ही निवेश करना होता है। इसके बाद जितने पैसे निवेश किए होंगे उन पैसों का ब्याज मिलना शुरू हो जाता है। या कहें कि हर महीने पालिसी धारक को टेंशन के रूप में ब्याज की राशि प्राप्त होती है। यह बहुत बढ़िया स्कीम है।

कहा गया है कि अगर आप इस योजना में 1 लाख रुपए का जमा करने पर आपको हर महीने 3,000 रुपए और वर्ष भर में 12 हजार रूपए पेंशन मिलेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस योजना में जितना अधिक पैसा लगाया जायेगा पेंशन भी उतनी ही अधिक मिलती है।

वहीं बताया गया है कि अगर इस योजना में अगर 9,16,200 रुपए का निवेश किया जाय तो हर महीने पेंशन के रूप में 6,859 रुपए मिलेंगे।

आयु सीमा

अक्षय जीवन योजना में इन्वेस्ट करने के लिए आयु सीमा 30 वर्ष से 85 वर्ष की रखी गई है। अगर आप भी इस आयु सीमा के अंतर्गत आ रहे हैं तो आप भी एक बार निवेश कर एलआईसी इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

Next Story